लाइव टीवी
Elec-widget

SC का फैसला आने के बाद अयोध्या पहुंचे आजम खान, समर्पित की 50 फीट की चुनरी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2019, 4:21 PM IST
SC का फैसला आने के बाद अयोध्या पहुंचे आजम खान, समर्पित की 50 फीट की चुनरी
SC का फैसला आने के बाद अयोध्या पहुंचे आजम खान

राम जन्म भूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने आश्वासन दिया कि वह राम जन्मभूमि निर्माण के बाद भगवान राम को सबसे पहले चुनरी चढ़ाएंगे. जो आजम खान ने दी है. वहीं राम जन्म भूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने आजम खान की इस पहल का स्वागत किया है.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) पर 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है. इसी क्रम में गुरुवार को मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर आजम खान ने अयोध्या पहुंचकर रामजन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की. न्यास अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान उन्हें भारत सरकार को संबोधित एक ज्ञापन भी दिया. जिसमें उन्होंने मांग रखी है कि भारत सरकार मुस्लिमों को 5 एकड़ की बजाय 10 एकड़ जमीन दें. जिससे कि वह मुस्लिमों के शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटी खोल सके.

मुलाकात दौरान आजम खान ने 50 फीट की चुनरी भगवान राम को समर्पित की. जिसमें हिंदी में जय श्री राम और उर्दू में भी जय श्री राम लिखा है. रामलला के पुजारी को देते आजम ने मांग किया कि यह राम जन्मभूमि निर्माण के बाद प्रथम चुनरी भगवान रामलला को चढ़ाया जाए.

रामलला को समर्पित की 50 फीट की चुनरी
रामलला को समर्पित की 50 फीट की चुनरी


राम जन्म भूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने आश्वासन दिया कि वह राम जन्मभूमि निर्माण के बाद भगवान राम को सबसे पहले चुनरी चढ़ाएंगे. जो आजम खान ने दी है. वहीं राम जन्म भूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने आजम खान की इस पहल का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि हम यह रामलला को समर्पित चुनरी रामलला के मंदिर निर्माण के बाद प्रथम चुनरी आजम खान की ही पहन आएंगे. यह एक समाज में अच्छा संदेश जा रहा है.

ये भी पढे़ं:

बेसिक शिक्षा विभाग के स्थानांतरण निति को CM योगी ने दी मंजूरी, ये रहा नया बदलाव

आगरा: धुंध की वजह से नहीं उड़ सका राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर, यमुना एक्सप्रेसवे से जाना पड़ा मथुरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 4:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...