राम की नगरी में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, कांवड़ियों पर मुस्लिमों ने की पुष्प वर्षा

समाजसेवी अनीश खान उर्फ बबलू खान ने बताया, 'आज पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि हम अयोध्यावासी मिलजुल कर रहते हैं.'

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 3:13 PM IST
राम की नगरी में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, कांवड़ियों पर मुस्लिमों ने की पुष्प वर्षा
कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करते मुस्लिम
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 3:13 PM IST
पूरे विश्व में मंदिर-मस्जिद विवाद से पहचाने जाने वाली अयोध्या में हिंदू-मुस्लिम की एकता की मिसाल देखने को मिली. रविवार को राम की नगरी में मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों पर पुष्पों की वर्षा कर जत्था को रवाना किया.

मामला अयोध्या कोतवाली के मिर्जापुर क्षेत्र का है. जहां पूरे देश में कांवड़ियों का जगह-जगह स्वागत हो रहा है, वहीं अयोध्या के मिर्जापुर में मुस्लिम समाज के दर्जन भर लोगों ने कांवरियों के एक जत्थे का स्वागत पुष्प वर्षा कर तथा तिरंगा सौंपकर किया.

समाजसेवी अनीश खान उर्फ बबलू खान ने बताया, 'हम सब मुस्लिम भाइयों ने तिरंगा झंडा देकर और पुष्प वर्षा करके कांवड़ियों के जत्थे को भव्य तरीके से रवाना किया है. आज पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि हम अयोध्यावासी मिलजुल कर रहते हैं.'

अयोध्या की धरती से प्रेम का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि प्रेम से अयोध्या में हिंदू-मुस्लिम रह रहे हैं. एक दूसरे के त्यौहार पर शिरकत कर रहे हैं. धर्म के नाम पर रोटी सेकने वालों को सीखना चाहिए अयोध्या की धरती पर हम सब एक हैं.

(अयोध्या से निमिष गोस्वामी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...