Home /News /uttar-pradesh /

petition filed in high court not allowing jagatguru paramhans acharya to taj mahal nodelsp

जगतगुरु परमहंस आचार्य को दूसरी बार भी नहीं मिला ताजमहल में प्रवेश, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

आगरा के ताजमहल का विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. (फाइल फोटो)

आगरा के ताजमहल का विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. (फाइल फोटो)

Taj Mahal Tejo Mahalaya Controversy: आगरा के ताजमहल का विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बीते दिनों तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य को भगवा वस्त्र और धर्म दंड की वजह से ताजमहल में प्रवेश नहीं मिला था. इस पर एएसआई ने माफी मांगकर उन्हें दोबारा आने का न्यौता दिया, लेकिन दोबारा भी उनको प्रवेश नहीं दिया गया. इस पर अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. आगरा के ताजमहल का विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बीते दिनों तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य आगरा पहुंचे थे, जहां उन्हें भगवा वस्त्र और धर्म दंड की वजह से ताजमहल का दीदार नहीं करने दिया गया था. हालांकि इस पूरे विवाद पर ताजमहल में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बर्ताव पर जगत गुरु परमहंस आचार्य से माफी भी मांग ली थी, लेकिन इस पर विवाद जारी है.

ताजमहल का विवाद यहीं नहीं रुका. पिछले दिनों अयोध्या भाजपा मीडिया प्रभारी डॉ रजनीश सिंह ने ताजमहल में बंद 22 कमरे खुलवाने को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की जिसकी सुनवाई कल होनी थी, हालांकि कंडोलेंस होने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई. आपको बता दें कि इस मामले पर अब वृंदावन के महंत धर्मेंद्र गिरी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि अयोध्या के तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंसाचार्य भगवा वस्त्र पहनकर और धर्म दंड ले कर जाने की ताजमहल में इजाजत दी जाए.

तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंसाचार्य ने कहा कि यह हमारी लड़ाई है और आगे हम इस लड़ाई को संवैधानिक तरीके से लड़ेंगे. साथी जगत गुरु परमहंस आचार्य ने अपने अनुयायियों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह से देश में माहौल ना खराब होने दें. मर्यादा बनाकर रखें और संवैधानिक दायरे में रहकर इस आवाज को उठाएं.

जगत गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि मैं 26 अप्रैल को आगरा के तेजो महालय गया था. धर्म दंड और भगवा वस्त्र होने के कारण मुझे प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई. इसके बाद वहां के एसआई चीफ ने हमसे क्षमा मांगते हुए पुनः हमको इनवाइट किया. उसके बाद 3 मई को हम फिर गए, उसके बाद फिर हमको कहा गया कि आप भगवा वस्त्र पहने हैं, आपको नहीं जाने देंगे. संत परमहंस ने कहा कि इसके बाद बहुसंख्यक समाज में हिंदूवादी संगठनों में साधु संत और धर्म आचार्यों में आक्रोश था.

हमसे बार-बार लोग संपर्क कर रहे थे कि जन आंदोलन किया जाए. हमने कहा कुछ ना किया जाए देश में न्यायपालिका है. कोर्ट से सहारा लीजिए. जद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि वृंदावन से एक महाराज महंत धर्मेंद्र गिरी ने एक याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में डाली है. इसमें जगत गुरु परमहंस आचार्य को धर्म दंड और भगवा वस्त्र पहनकर आगरा के तेजो महालय में जाने की इजाजत देने को कहा है.

Tags: Agra news, Agra taj mahal, Ayodhya News, Up news today

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर