Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    PM मोदी के भाई ने राम जन्मभूमि का किया दर्शन, कहा- रामायण में तेली समाज की भी अहम भूमिका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद दामोदर दास मोदी कल ही अयोध्या पहुंचे थे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद दामोदर दास मोदी कल ही अयोध्या पहुंचे थे.

    प्रहलाद दामोदरदास मोदी (Prahlad Damodardas Modi) ने रामायण के प्रसंग पर भी अपना नजरिया पेश करते हुए कहा है कि रामायण में लंका दहन के समय तेली समाज के लोगों की अहम भूमिका थी.

    • Share this:
    अयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद दामोदरदास मोदी (Prahlada Damodardas Modi) ने शनिवार सुबह अयोध्या में राम जन्मभूमि (Ram janmabhoomi) का दर्शन किया. साथ ही वे हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) भी गए और वहां पर भी दर्शन और पूजन किया. दरअसल, प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के प्रचार-प्रसार अभियान को धार देने के लिए प्रहलाद दामोदरदास मोदी अयोध्या पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ बाबरी पक्ष कर पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी भी मौजूद रहे. अयोध्या पहुंचे प्रहलाद दामोदरदास मोदी ने कहा कि राम मंदिर विवाद समाप्त होने के बाद अयोध्या का माहोल बदला है. राम में आस्था रखने वाले हिंदू हो या मुसलमान अब कोई रुकने वाला नहीं है. अयोध्या में एकता की मिसाल कायम होगी. देश के लिए भी यह संदेश होगा. अब हिंदुस्तान में हिंदू और मुसलमान (Hindus And Muslims) का कोई भी विवाद नहीं रह गया है.

    आपको बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद दामोदर दास मोदी कल ही अयोध्या पहुंचे थे. और वे 2 दिन के प्रवास पर अयोध्या में है. आज दूसरे दिन रामलला के दर्शन के लिए वे अयोध्या धाम पहुंचे. उन्होंने रामलला का दर्शन बाबरी पक्ष के पूर्व पक्षकार रहे इकबाल अंसारी के साथ किया. साथ ही उन्होंने हनुमानगढ़ी में भी माथा टेका. अयोध्या पहुंचे प्रह्लाद दामोदरदास मोदी ने कहा कि पहले जब मैं आया था तो उस समय राम जन्मभूमि का विवाद चल रहा था. बाबरी प्रक्षकार रहे इकबाल अंसारी हमारे साथ हैं तो इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कितना अच्छा माहौल यहां पर बन चुका है. राम में आस्था रखने वाले हिंदू और मुसलमान के लिए या बहुत स्वर्णिम अवसर है.अब अयोध्या में हिंदू और मुसलमान जैसा कोई भी विवाद नहीं है. प्रहलाद दामोदर दास मोदी ने अयोध्या के हिंदू और मुसलमान से अपील की है कि अब पूरे देश में एक संदेश देना है. एकता के इस मिसाल को कायम करें.


    तेली समाज के लोगों की अहम भूमिका थी
    प्रहलाद दामोदरदास मोदी ने रामायण के प्रसंग पर भी अपना नजरिया पेश करते हुए कहा है कि रामायण में लंका दहन के समय तेली समाज के लोगों की अहम भूमिका थी. हनुमान जी के द्वारा लंका दहन के प्रसंग पर बोलते हुए कहा कि हनुमान जी ने चालाकी पूर्वक तेली समाज के द्वारा उनके पूंछ पर डाले गए तेल का सदुपयोग किया और रावण की लंका का दहन किया था. इस तेल देने में तेली समाज के लोगों का विशेष महत्व था. दामोदर दास मोदी ने कहा कि तेली समाज समर्पित है और समर्पित रहेगा. बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा यह हमारा कर्तव्य है प्रहलाद मोदी जी को मंदिरों तक ले जाने से एक भाईचारे का संदेश जाएगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज