Ram Mandir bhoomi pujan: PM मोदी ने की रामलला की पूजा, रखी राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला
Ayodhya News in Hindi

Ram Mandir bhoomi pujan: PM मोदी ने की रामलला की पूजा, रखी राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला
पीएम मोदी ने रखी आधारशिला.

Ram Mandir Bhoomi pujan: भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद पीएम मोदी (Narendra Modi) ने राम मंदिर शिलापट्ट का अनावरण किया और ‘सियावर रामचंद्र’ तथा ‘जय सियाराम’ का नारा लगाया और रामभक्तों को बधाई दी.

  • Share this:
अयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल दशकों पुराने मुद्दे का समाधान करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था.

आज मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने के साथ ही राम मंदिर के लिए चलाया गया भाजपा का आंदोलन फलीभूत हो गया जिसने भगवा दल को सत्ता के शिखर तक पहुंचा दिया. भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे.






पुजारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन की शुरुआत की और फिर मोदी द्वारा मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के साथ ही भूमि पूजन संपन्न हो गया. कार्यक्रम के दौरान नौ शिलाओं की पूजा की गई और मोदी ने मंदिर की नींव की मिट्टी से अपने माथे पर तिलक लगाया. इससे पहले, लखनऊ से मोदी हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे जहां मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया.



राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन से पहले मोदी हनुमानगढ़ी स्थित मंदिर पहुंचे और राम मंदिर निर्माण के लिए हनुमान जी से आशीर्वाद मांगा. मंदिर में कुछ समय पूजा-अर्चना करने के बाद मोदी राम जन्मभूमि क्षेत्र के लिए रवाना हुए और वहां पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया तथा पारिजात का पौधा लगाया. इसके बाद भूमि पूजन समारोह हुआ.

भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर शिलापट्ट का अनावरण किया और ‘सियावर रामचंद्र’ तथा ‘जय सियाराम’ का नारा लगाया और रामभक्तों को बधाई दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज