Home /News /uttar-pradesh /

5 अगस्त को पहली बार अयोध्या पहुंच सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी, ये है राम मंदिर भूमि पूजन का शेड्यूल

5 अगस्त को पहली बार अयोध्या पहुंच सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी, ये है राम मंदिर भूमि पूजन का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) करीब तीन घंटे अयोध्या (Ayodhya) में गुजारेंगे. इसके साथ ही वे पहली बार रामलला (Ramlala) का भी दर्शन करेंगे.

    अयोध्या. दशकों के लंबे इन्तजार के बाद 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Temple) के लिए भूमि पूजन कर सकते हैं. ये पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी अयोध्या पहुंचेंगे. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री करीब तीन घंटे अयोध्या में गुजारेंगे. इसके साथ ही वे पहली बार रामलला का भी दर्शन करेंगे. हालांकि कोरोना संकट की वजह से प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियों के लिए जिला प्रशासन के पास वक्त भी बहुत कम है. जैसे ही पीएमओ की तरफ से कार्यक्रम आएगा, सभी तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी.

    सुबह आठ बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

    सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से भेजी गई दो तारीखों 3 और 5 अगस्त में से पीएम कार्यालय ने एक तय कर दी है. ताजा जानकारी के मुताबिक 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या में शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. ट्रस्ट की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक भूमि पूजन का कार्यक्रम सुबह आठ बजे से होगा. प्रधानमंत्री 11 बजे से एक बजे तक इस कार्यक्रम में शामिल करेंगे.

    300 लोगों को निमंत्रण भेजने की तैयारी

    वैसे तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी और राम मंदिर से जुड़े आरएसएस व विहिप शिलान्यास के कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी में थी. लेकिन कोरोना संकट की वजह से इस पर ग्रहण लगा है. ट्रस्ट के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक करीब 300 लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा जा सकता है. गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्री, कई राज्यों के राज्यपाल व राम मंदिर आन्दोलन से जुड़े बीजेपी व आरएसएस के कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं.

    (इनपुट: अनूप/केबी शुक्ला)

    Tags: Ayodhya, Ayodhya Mandir, Ram Mandir, Ram Mandir Trust

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर