राम मंदिर निर्माण: PM मोदी रामलला को 40 किलो चांदी की शिला करेंगे समर्पित
Ayodhya News in Hindi

राम मंदिर निर्माण: PM मोदी रामलला को 40 किलो चांदी की शिला करेंगे समर्पित
PM मोदी रामलला को 40 किलो चांदी की शिला करेंगे समर्पित(Pic- File PTI)

राम मंदिर (Ram Temple) के शिलान्यास पर राम जन्मभूमि आंदोलन की अगुवाई करने वाले नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) को भी आमंत्रित किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 19, 2020, 11:16 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Temple) का शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) खुद अयोध्या में भूमि पूजन करेंगे. राम मंदिर के भूमि पूजन पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 40 किलोग्राम चांदी की शिला श्री राम को समर्पित करेंगे. महंत नृत्य गोपाल दास बताते हैं कि राम मंदिर के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ देश के कई राजनीतिक और धार्मिक हस्तियों को कार्यक्रम में बुलावा भेजा जाएगा.

नृत्य गोपाल दास के मुताबिक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित करीब 200 प्रमुख हस्तियां अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी. दास ने बताया कि 11 से डेढ़ बजे के बीच कार्यक्रम के लिए सभी के आमंत्रण भेजा जाएगा. इस मौके पर राम जन्मभूमि आंदोलन की अगुवाई करने वाले नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी आमंत्रित किया जाएगा. इसके अलावा कल्याण सिंह, उमा भारती समेत राम मंदिर आंदोलन को धार देने वाले नेताओ को भी बुलावा भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें- इकबाल अंसारी ने PM मोदी से की अपील, कहा- मस्जिद की जमीन पर भी हो अस्पताल और स्कूल का शिलान्यास



गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट से रामलला के पक्ष में फैसला आने के बाद से ही देश विदेश के राम भक्तों में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने का इन्तजार था. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण और चीन के साथ सीमा विवाद की वजह से प्रधानमंत्री की तरफ से समय नहीं मिल पा रहा था.
सुबह आठ बजे से शुरू होगा कार्यक्रम
सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से भेजी गई दो तारीखों 3 और 5 अगस्त में से पीएम कार्यालय ने एक तय कर दी है. ताजा जानकारी के मुताबिक 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या में शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. ट्रस्ट की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक भूमि पूजन का कार्यक्रम सुबह आठ बजे से होगा. प्रधानमंत्री 11 बजे से एक बजे तक इस कार्यक्रम में शामिल करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज