अयोध्या में खुशी की लहर : प्रधानमंत्री 2 जुलाई को कर सकते हैं श्रीराम जन्मभूमि के मंदिर का शिलान्यास!
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या में खुशी की लहर : प्रधानमंत्री 2 जुलाई को कर सकते हैं श्रीराम जन्मभूमि के मंदिर का शिलान्यास!
भूमिपूजन का कार्यक्रम फिर से तय किया जाएगा.

राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आने को अयोध्यावासियों की अभिलाषा और सपने से जोड़ते हैं. वह कहते हैं कि किन्ही कारणों से प्रधानमंत्री जी अपने कार्यकाल के 6 वर्षों तक अयोध्या नहीं आए, अब अगर वह अयोध्या आकर राम मंदिर का शिलान्यास करते हैं तो इससे अच्छा कुछ नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2020, 11:19 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में इस संभावना से खुशी का माहौल है कि प्रधानमंत्री 2 जुलाई को कर सकते हैं श्रीराम जन्मभूमि के मंदिर का शिलान्यास. संतों ने कहा स्वागत है. जताया हर्ष. प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे को लेकर मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने जताई खुशी, बोले-राम जन्मभूमि का शिलान्यास होना चाहिए और अयोध्या का विकास भी होना चाहिए, प्रधानमंत्री जी आएंगे तो दोनों काम पूरे हो जाएंगे.

वहीं, राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास (Acharya Satyendra Das) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अयोध्या आने को अयोध्यावासियों की अभिलाषा और सपने से जोड़ते हैं. वह कहते हैं कि किन्ही कारणों से प्रधानमंत्री जी अपने कार्यकाल के 6 वर्षों तक अयोध्या नहीं आए, अब अगर वह अयोध्या आकर राम मंदिर का शिलान्यास करते हैं तो इससे अच्छा कुछ नहीं होगा. अयोध्यावासियों की अभिलाषा भी पूर्ण हो जाएगी और उनके हाथों राम मंदिर का शिलान्यास होना ऐतिहासिक भी हो जाएगा. अगर ऐसा होता है तो गृहमंत्री अमित शाह ने जो गगनचुंबी मंदिर बनने की बात कही थी, वह सपना भी पूरा हो जाएगा और भव्य और दिव्य राम मंदिर का निर्माण होगा.

प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सबका स्वागत



मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी कहते हैं कि हमारे देश के प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि का शिलान्यास करने आते हैं तो अयोध्या में हम उनका स्वागत करेंगे. हम यह चाहते हैं कि अयोध्या धर्म की नगरी है, प्रधानमंत्री जी आएं, मुख्यमंत्री योगी जी आएं, सबका स्वागत है, क्योंकि अयोध्या का विकास होना चाहिए. अयोध्या में सारे देवी-देवता विराजमान हैं. अयोध्या धर्म की नगरी है. प्रधानमंत्री जी अयोध्या आएं. कम से कम राम जन्मभूमि का शिलान्यास हो, उनका अयोध्या में आना भी जरूरी है, अयोध्या का विकास भी होना चाहिए और राम मंदिर का शिलान्यास भी होना चाहिए.
प्रधानमंत्री करें रामलला के मंदिर का शिलान्यास, यह बहुत ही महत्वपूर्ण बात

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी सत्येन्द्र दास ने कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद है, क्योंकि बहुत समय से अयोध्यावासी चाहते थे कि प्रधानमंत्री जी अयोध्या आएं, लेकिन किन्हीं कारणों से 6 वर्ष बीत गया प्रधानमंत्री जी अयोध्या नहीं आए. अब यदि प्रधानमंत्री जी के आने की सूचना मिली है तो यह बहुत अच्छी बात है. जिस भव्य और दिव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास करना है, यदि प्रधानमंत्री के कर कमलों द्वारा शिलान्यास होता है, तो इससे अच्छा दूसरा कुछ नहीं होगा. मैं चाहता हूं कि अयोध्यावासी जिस रूप से प्रतीक्षा करते थे कि प्रधानमंत्री जी अयोध्या आएं, यदि वह 2 जुलाई को आते हैं तो उसकी पूर्ति होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading