Home /News /uttar-pradesh /

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के लिए अयोध्या में राजसूय यज्ञ, दर्जनों संत ने डाली आहुतियां

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के लिए अयोध्या में राजसूय यज्ञ, दर्जनों संत ने डाली आहुतियां

लता मंगेशकर के स्वास्थ्य लाभ के लिए अयोध्या में आयोजित हुआ राजसूय महायज्ञ.

लता मंगेशकर के स्वास्थ्य लाभ के लिए अयोध्या में आयोजित हुआ राजसूय महायज्ञ.

Get Well Soon: अयोध्या में लता मंगेशकर के स्वास्थ्य लाभ के लिए पूजन अर्चन किया जा रहा है. उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए तपस्वी छावनी पर 40 दिनों तक लगातार राजसूय महायज्ञ का आयोजन किया गया. इसमें उनके बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए मंगल कामनाएं की गईं.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. सुरों की देवी माने जाने वाली लता मंगेशकर पिछले कुछ समय से अस्वस्थ हैं. चिकित्सकों के अनुसार अब भारत रत्न लता मंगेशकर को दवा के साथ दुआ की भी जरूरत है. ऐसे में अयोध्या में लता मंगेशकर के स्वास्थ्य लाभ के लिए पूजन अर्चन किया जा रहा है. उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए तपस्वी छावनी पर 40 दिनों तक लगातार राजसूय महायज्ञ का आयोजन किया गया. इस यज्ञ की शनिवार को पूर्णाहुति हुई. वैदिक ब्राह्मणों की मौजूदगी में वेद की रचनाओं से तपस्वी छावनी पर यज्ञ में आहुतियां डाली गई. इस दौरान दर्जनों संत महंत और अनुयायी मौजूद रहे.

कार्यक्रम में जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि वे लता मंगेशकर से मुलाकात करें और उनके स्वास्थ्य की जानकारी लें. सतों ने कहा है कि लता मंगेशकर राष्ट्रभक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना भाई मानती हैं. ऐसे में उनको लता मंगेशकर से मुलाकात कर उनका कुशल क्षेम पूछना चाहिए.

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि भारत रत्न स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर स्वास्थ्य के लिए विगत 40 दिनों से राजसूय महायज्ञ की पूर्णाहुति है. भारत के गौरव को स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने बढ़ाया है. पूरी दुनिया में लता मंगेशकर के जैसी आवाज कहीं नहीं है इसलिए लता मंगेशकर के स्वास्थ्य लाभ के लिए जैसे ही डॉक्टरों ने कहा उन्हें दवा के साथ-साथ दुआ की भी जरूरत है, उसी समय से साधु संत और धर्माचार्यों ने पूजा-पाठ और अनुष्ठान प्रारंभ किया था. जब तक लता मंगेशकर स्वस्थ नहीं होती तब तक धार्मिक अनुष्ठान चलता रहेगा.

घरों में भी हो पूजा पाठ
जगत गुरु परमहंस आचार्य ने अपने अनुयायियों से यह निवेदन किया है कि लता मंगेशकर के लिए लोग अपने अपने घरों पर ही वैदिक रीति-रिवाज के साथ पूजन पाठ करें और उनके लंबी आयु के लिए ईश्वर से कामना करें. उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर हमारे देश का गौरव हैं और उनके लिए पूजन पाठ कर उनके लंबी आयु की कामना हम सभी को करना चाहिए.

Tags: Ayodhya latest news, Lata Mangeshkar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर