होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

बरसात के पहले पूरा हो जाएगा रामलला के मंदिर का यह काम, जानें राम जन्मभूमि समिति ने क्या लिया फैसला

बरसात के पहले पूरा हो जाएगा रामलला के मंदिर का यह काम, जानें राम जन्मभूमि समिति ने क्या लिया फैसला

राम जन्मभूमि निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा और प्लान पर चर्चा की गई.

राम जन्मभूमि निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा और प्लान पर चर्चा की गई.

Ram janmabhoomi temple construction: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. राम जन्मभूमि निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा और प्लान पर चर्चा की गई. इसमें रामलला के मंदिर के दक्षिण दिशा में बनाई जा रही रिटेनिंग वॉल को बरसात के पहले पूरा करने का लक्ष्य रखा गया.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. राम जन्मभूमि निर्माण समिति (ram janmabhoomi construction committee meeting) की पहले दिन की बैठक राम जन्मभूमि परिसर में हुई है, जिसमें राम मंदिर निर्माण के कार्य की समीक्षा और निर्माण प्लान पर चर्चा की गई. इसमें रामलला के मंदिर के दक्षिण दिशा में बनाई जा रही रिटेनिंग वॉल को बरसात के पहले पूरा करने का लक्ष्य रखा गया.

राम जन्मभूमि निर्माण समिति की बैठक में बारिश के समय निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न होने की आशंका व्यक्त की गई. कहा गया कि बरसात में रिटेनिंग वॉल के लिए खोदे गए गड्ढों में पानी भरने से कार्य बाधित हो सकता है. इसलिए रिटेनिंग वॉल का काम बरसात से पहले ही पूर्ण किए जाने का प्लान तैयार किया गया. इसके साथ ही प्लिंथ निर्माण में तेजी लाने पर भी बैठक में चर्चा की गई.

इसके साथ ही राम मंदिर जाने वाले नवीन रास्ते और मंदिर के आसपास विस्तारीकरण सुरक्षा को लेकर के भी ट्रस्ट की बैठक में चर्चा की गई. मंदिर निर्माण को लेकर बुधवार को सर्किट हाउस में दूसरे दिन की बैठक होनी है. इसमें बंसी पहाड़पुर से आने वाले पत्थरों की आपूर्ति तथा श्रद्धालुओं की मूलभूत सुविधा तथा रामलला के परिसर के समीप बनने वाले पुलिस मुख्यालय को लेकर के बैठक में चर्चा होनी है.

पहले दिन की बैठक में राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉ अनिल मिश्रा, महंत दिनेंद्र दास, राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्रा के अलावा भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा और कार्यदाई संस्था टाटा कंसल्टेंसी और लार्सन टूब्रो के इंजीनियर मौजूद रहे. बुधवार को राम मंदिर के आर्किटेक्ट आशीष सोनपुरा भी बैठक में शमिल होंगे.

Tags: Ayodhya News, Ram janmabhoomi temple construction, Ramlala Mandir, UP news

अगली ख़बर