होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /राम मंदिर निर्माण में दान के लिए ट्रस्ट ने जारी किया बैंक अकाउंट नंबर, देखें पूरी डिटेल्स

राम मंदिर निर्माण में दान के लिए ट्रस्ट ने जारी किया बैंक अकाउंट नंबर, देखें पूरी डिटेल्स

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने एकाउंट नंबर जारी कर दिए हैं.

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने एकाउंट नंबर जारी कर दिए हैं.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आधिकारिक बैंक एकाउंट (Bank Account) जारी करते हुए कहा कि र ...अधिक पढ़ें

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Poojan) के साथ ही निर्माण प्रक्रिया शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भव्य समारोह में 5 अगस्त को शिलापूजन किया. अब राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण ट्रस्ट की तरफ से मंदिर निर्माण को लेकर आर्थिक सहयोग के इच्छुक लोगों के लिए बैंक अकाउंट जारी किया गया है.

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा है कि प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है.




भूमि पूजन को तमाम परिवारों ने ईमेल, वाट्सऐप इसको देखा ही होगा. अनेक लोगों के मन में उत्कंठा जगी होगी कि हम भी अपना आर्थिक योगदान मंदिर निर्माण के लिए दें. चंपत राय ने कहा कि आप अपना पैसा सीधे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के राम जन्म भूमि र्तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर करा सकते हैं. ट्रांसफर करने की सभी डिटेल आपका राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकृत टि्वटर हैंडल पर उपलब्ध की गई हैं.



उन्होंने कहा कि श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र सभी श्रीराम भक्तों का आह्वान करता है कि मंदिर निर्माण हेतु यथाशक्ति व यथासंभव दान करें. इस संबंध में ट्रस्ट के आधिकारिक हैंडल से दो ट्वीट किए गए हैं.

मंदिर के नाम पर कई लोग कर रहे फर्जीवाड़ा
श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट का अकाउंट नंबरों को सोशल मीडिया और ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा दैनिक समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया जाएगा. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की मानें तो राम जन्मभूमि के नाम पर अनाधिकृत लोगों द्वारा धन का संग्रह किया जा रहा है. इस वजह से ट्रस्ट के सदस्यों ने निर्णय लिया है कि वह राम मंदिर निर्माण के लिए जारी अकाउंट नंबर पर ही लोगों से अपील करेंगे कि दानदाता अब ट्रस्ट के आधिकारिक खाते में ही दान करें.

चंपत राय ने बताया कि उनकी जानकारी में है कि राम मंदिर के नाम पर अनेक लोग धन इकट्ठा कर रहे हैं. जिसके बाद लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अधिकृत बैंक अकाउंट को सार्वजनिक किया जा रहा है.

20 अगस्त को दिल्ली में मंदिर निर्माण समिति की बैठक
सूत्रों की माने तो 20 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और मंदिर निर्माण समिति की एक अहम बैठक दिल्ली में आयोजित है. इस बैठक में भाग लेने के लिए 18 अगस्त को ट्रस्ट के महासचिव और सदस्य दिल्ली रवाना होंगे, जिसमें एलएनटी कंपनी के अधिकारी भी शामिल होंगे. बरसात खत्म होते ही मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

आपके शहर से (अयोध्या)

अयोध्या
अयोध्या

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan, Ram Mandir

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें