लाइव टीवी

रामलला के मुख्य पुजारी बोले- अयोध्या में एक बार फिर होगा त्रेता युग जैसा उत्सव

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2019, 10:00 PM IST
रामलला के मुख्य पुजारी बोले- अयोध्या में एक बार फिर होगा त्रेता युग जैसा उत्सव
रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि आने वाला समय बहुत ही खास होने वाला है.

रामलला (Ram Lalla) के मुख्य पुजारी (Chief Priest) आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि आने वाला समय बहुत ही खास होने वाला है. इस वर्ष जो सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) फैसला सुनाएगा तो अगली बार की दीपावली (Diwali) भगवान राम (Lord Rama) के प्रांगण में धूमधाम से मनाई जाएगी.

  • Share this:
अयोध्या. राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) मामले की सुनवाई अब समाप्ति की ओर है. वर्षों पुराने इस पूरे मामले को अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी निपटाने के मूड में दिख रहा है.  प्रतिदिन इस ऐतिहासिक मामले की सुनवाई शुरू कर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी मंशा जाहिर कर दी थी कि अब बस कुछ समय और बचा है. जो सुप्रीम कोर्ट ने 17 अक्टूबर तक राम जन्मभूमि और बाबरी मामले की सुनवाई के लिए डेडलाइन दी थी उसमें अब मात्र 6 दिन का समय और बचा है.

ऐसे में अब अयोध्या के संत-महंत और पक्षकारों को भी आशा जगी है कि अब इस पूरे प्रकरण में जल्द फैसला आ जाएगा और दशकों पुराने इस विवाद का पटाक्षेप हो जाएगा. बाबरी के पक्षकार पहले से ही कह रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट फैसला देगा उसको मानेंगे, हिंदू पक्षकार इस बात का दावा कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के लिए गए निर्णय को माना जाएगा. ऐसे में अब राम मंदिर और बाबरी मस्जिद समर्थकों दोनों को लगने लगा है कि फैसला जल्द आने वाला है.

ऐतिहासिक फैसले पर होगी सबकी निगाह
पूरे विश्व में इस ऐतिहासिक फैसले पर सबकी निगाह होगी तो राम भक्तों को को यह लगता है कि फैसला राम मंदिर के पक्ष में आएगा अब दूरदराज से आए श्रद्धालु हों या फिर स्थानीय संत-महंत, सब इस बार की दीपावली को बेहद खास मान रहे हैं. उनका कहना है कि इस बार की दीपावली दो बार मनाई जाएगी. एक तो तब मनाई जाएगी जब योगी सरकार अयोध्या में दीपोत्सव बनाएगी और दूसरी दीपावली, भगवान राम के मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद राम भक्त द्वारा मनाई जाएगी.

नगर विधायक का दावा
वहीं नगर विधायक का दावा है कि इस बार की दीपावली बेहद खास होगी क्योंकि पुरातत्व विभाग की रिपोर्ट ने भी वहां पर मंदिरों के साक्ष्य दिए हैं और फैसला साक्ष्यों के आधार पर होगा. साथ ही रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि आने वाला समय बहुत ही खास होने वाला है इस वर्ष जो सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा तो अगली बार की दीपावली भगवान राम लला के प्रांगण में धूमधाम से मनाई जाएगी. भगवान राम के लंका विजय करके लौट के आने के बाद जो त्रेता युग में उत्सव मनाया गया था वही उत्सव एक बार फिर मनाया जाने वाला है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

UP कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को राजबब्बर ने लिखा पत्र, छलका दर्द

बरेली में आकर्षण का केंद्र बनी सुरमा बेचने वाले की ये बाइक, इशारों में हर काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 5:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...