राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर मोहन भागवत ने आडवाणी को किया याद, बोले...
Ayodhya News in Hindi

राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर मोहन भागवत ने आडवाणी को किया याद, बोले...
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Pic- ANI)

आरएसएस प्रमुख (RSS Chief) मोहन भागवत ने कहा कि आज आनंद का क्षण है. एक संकल्प लिया था. पूर्व संघ प्रमुख बालासाहेब देवरस जी ने तब कहा था कि 20-30 साल काम करना होगा, उसके बाद ये पूरा होगा. आज 30वें साल की शुरुआत में काम शुरू हुआ है. हमें खुशी है कि संकल्प पूरा हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 4:22 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhoomipujan) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मौजूद रहे मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने इसे नए भारत की शुरुआत करार दिया है. पूजन के बाद अपने संबोधन में मोहन भागवत ने कहा कि हमारा देश वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास करता है. हम सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं. आज नए भारत की शुरुआत है.

पूर्व संघ प्रमुख ने कहा था- 20-30 साल काम करना होगा

मोहन भागवत ने कहा कि आज आनंद का क्षण है. एक संकल्प लिया था. पूर्व संघ प्रमुख बालासाहेब देवरस जी ने तब कहा था कि 20-30 साल काम करना होगा, उसके बाद ये पूरा होगा. आज 30वें साल की शुरुआत में काम शुरू हुआ है. हमें खुशी है कि संकल्प पूरा हुआ.



देश में आज आनंद की लहर है
उन्होंने कहा कि पूरे देश में आज आनंद की लहर है. सदियों की आस पूरे होने का आनंद है. सबसे बड़ा आनंद है भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जिस आत्मविश्वास की आवश्यकता थी, उसका शगुन साकार अधिष्ठान आज हो रहा है.

कोरोना के चलते कई लोग नहीं आ सके

कई लोगों ने इसके लिए संघर्ष किया. वे सभी यहां आज सशरीर उपस्थिति नहीं हैं. कुछ लोग हैं, जो नहीं आ सके. आडवाणी जी घर से ये जरूर देख रहे होंगे. ऐसे कई लोग थे, जिन्हें आना था लेकिन कोरोना के चलते उन्हें निमंत्रण नहीं दिया जा सका. उन्होंने कहा कि आज महामारी के बाद पूरा विश्व नए रास्तों को ढूंढ रहा है. जैसे-जैसे मंदिर बनेगा, राम की अयोध्या भी बननी चाहिए. हमारे मन में मंदिर बनना चाहिए और कपट को छोड़ना चाहिए.



एक दिन पहले ही अयोध्या पहुंचे भागवत

बता दें संघ प्रमुख मोहन भागवत एक दिन पहले अयोध्या पहुंच गए थे. अयोध्या पहुंच कर मोहन भागवत ने साधु-संतों का आशीर्वाद लिया. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत को शामिल किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading