अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर छाया भूमि पूजन, सोशल मीडिया पर Trend हुआ #पधारो_राम_अयोध्या_धाम
Ayodhya News in Hindi

अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर छाया भूमि पूजन, सोशल मीडिया पर Trend हुआ #पधारो_राम_अयोध्या_धाम
अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर सोशल मीडिया पर छाया #पधारो_राम_अयोध्या_धाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रामचरित मानस की चौपाई लिखते हुए ट्वीट किया. वहीं, उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम कहकर पीएम मोदी का स्वागत किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 6:37 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) कार्यक्रम संपन्न हो गया है. 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या एक बार फिर अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर भी छाई रही. अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास कार्यक्रम न सिर्फ भारत में बल्कि वैश्विकस्तर पर आस्था और आकर्षण का केंद्र बना रहा, इस बात का साक्षी सोशल मीडिया बना. जहां ट्विटर पर हैश टैग #पधारो_रामअयोध्या_धाम अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर नंबर-1 पर ट्रेंड कर रहा था. कोरोना महामारी के कारण, लोग इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके मगर उन्होंने अपनी भावनाएं और आस्था सोशल मीडिया पर जमकर व्यक्त की.

लोगों ने इस ऐतिहासिक एवं दिव्य कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया. लोगों ने कहा एक संत के शासन में अयोध्या बिल्कुल त्रेतायुग जैसी नज़र आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभिजीत मुहूर्त में रामजन्म भूमि स्थल पर मंदिर का शिलान्यास कर रहे थे जिस पर देश और दुनिया की निगाहें लगी हुई थीं. ऐसे में लोगों ने अपनी भावनाएं व्यक्त करने का जरिया सोशल मीडिया को बनाया और ट्विटर पर हैश टैग #पधारो_राम अयोध्या_धाम के साथ जमकर पोस्ट किए गए.

ये भी पढे़ं- अयोध्या भूमि पूजन: ये हैं वो दिग्गज जिन्होंने राम मंदिर आंदोलन को चढ़ाया था परवान



बुधवार सुबह 5 बजे से ही #पधारोरामअयोध्याधाम अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर नंबर-1 में ट्रेंड कर रहा था. दुनियाभर से लाखों लोग राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें, दीपोत्सव कार्यक्रम व योगी सरकार द्वारा दुल्हन की तरह सजाई गई अयोध्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे थे. जिसके कारण #पधारोरामअयोध्या_धाम दिनभर टॉप-1 में ट्रेंड करता रहा.
मुख्यमंत्री योगी ने कहा 'राम-राम मोदी जी'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामचरित मानस की चौपाई लिखते हुए ट्वीट किया. उन्होंने पीएम मोदी को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम कहकर पीएम मोदी का स्वागत किया. मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा "प्रबिसि नगर कीजे सब काजा. हृदयँ राखि कोसलपुर राजा.. श्री अवधपुरी में दशरथ नंदन श्रीरामलला के भव्य-दिव्य मंदिर निर्माण की बहुप्रतीक्षित अभिलाषा को पूर्ण करने हेतु उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर पधार रहे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम!

रामभक्तों को दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि में मंदिर शिलान्यास से पहले ट्वीट करके सभी रामभक्तों को बधाई भी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके लिखा "जासु बिरहँ सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पाँती॥ रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।। प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई जय श्री राम!"
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज