Home /News /uttar-pradesh /

ram naik compared development of up gave 70 percent marks akhilesh and 90 percent cm yogi nodelsp

पूर्व राज्यपाल राम नाइक ने की यूपी के विकास की तुलना, अखिलेश को दिए 70 और सीएम योगी को 90 फीसद अंक

यूपी का विकास कराने में पूर्व राज्यपाल राम नाइक ने अखिलेश को 100 में 70 फीसद अंक और सीएम योगी को 90 फीसद अंक दिए.

यूपी का विकास कराने में पूर्व राज्यपाल राम नाइक ने अखिलेश को 100 में 70 फीसद अंक और सीएम योगी को 90 फीसद अंक दिए.

UP Politics: अयोध्या पहुंचे यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाइक ने जहां महाराष्ट्र की सियासत में एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के साथ ऐतिहासिक परिवर्तन बताया तो वहीं यूपी के विकास को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव में तुलना कर दी. उन्होंने कहा कि यूपी के विकास में अखिलेश यादव को 100 में से सत्तर फीसद अंक और सीएम योगी को 100 में 90 फीसद अंक मिलने चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. अयोध्या में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने धर्म नगरी अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल व महाराष्ट्र भाजपा के कद्दावर नेता राम नाईक ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे को फ्लोर टेस्ट जीतना ही था, क्योंकि उनके साथ शिवसेना के विधायक टूट कर आए थे और भाजपा उनके साथ थी. ऐसा परिवर्तन महाराष्ट्र की राजनीति में कभी नहीं हुआ.

पूर्व राज्यपाल राम नाइक ने कहा कि शिवसेना और भाजपा ने मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन मुख्यमंत्री के फेर में उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया. दूसरी तरफ राम नाईक ने ना सिर्फ योगी सरकार के कामकाज की तारीफ की है, बल्कि अपने कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की तुलना भी की. उन्होंने कहा कि करते हुए कहा कि अगर प्रदेश की प्रगति और विकास की तुलना की जाए तो अखिलेश यादव ने 100 में 70 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 90 फीसदी अंक प्राप्त करके प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाई है.

मीडिया से बात करते हुए पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत का एक ऐसा राज्य है जो पूरी दुनिया में सिर्फ चीन, अमेरिका और इंडोनेशिया तीन राष्ट्र से छोटा है. बाकी दुनिया के सभी देश उत्तर प्रदेश से छोटे हैं. ऐसे प्रदेश में विकास योजनाओं और प्रगति की जो बुनियाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल ने रखी है वह काबिले तारीफ है. नाईक ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा कि मेरे कार्यकाल में ही अखिलेश यादव भी मुख्यमंत्री थे और उसके 1 वर्ष बाद योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने, लेकिन अगर दोनों के कार्यों की तुलना की जाए तो अखिलेश यादव ने 70 फीसदी अंक पाए हैं, तो योगी आदित्यनाथ ने 90 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं. प्रगति का यह सिलसिला निरंतर जारी है.

उन्होंने कहा कि यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है कि पूरे देश में विकास के दृष्टिकोण से जिस प्रदेश का 14 वां स्थान था आज वह प्रदेश दूसरे स्थान पर है. मेरे लिए यह गर्व का विषय है कि अयोध्या और उत्तर प्रदेश की प्रगति का मैं भी साक्षी रहा हूं. मेरे कार्यकाल में भी कई विकास योजनाएं प्रारंभ की गईं और उन्हें अमल में लाया गया.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर