लाइव टीवी

Coronavirus: अयोध्या में 24 मार्च को होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2020, 1:10 PM IST
Coronavirus: अयोध्या में 24 मार्च को होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित
अयोध्या में 24 मार्च को होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित (file photo)

गौरतलब है क‍ि रामकोट की परिधि में रामलला का गर्भगृह आता है. यह फैसला विक्रमादित्य महोत्सव समिति ने लिया है. विक्रमादित्य महोत्सव के अध्यक्ष राजकुमार दास संतो के साथ रामकोट की परिक्रमा करते हैं.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronnavirus) का प्रकोप तीसरे स्टेज (Third Stage) पर पहुंचता दिख रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर अयोध्या में 24 मार्च को होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित कर दी गई है. अयोध्या में हर वर्ष रामकोट की परिक्रमा होती है. साधु संतों के साथ विनय कटियार की अगुवाई में रामकोट की परिक्रमा होती है. विनय कटियार ने कहा कि अगर परिक्रमा के चलते एक भी आदमी अयोध्या में कोरोना वायरस का शिकार हो गया तो कौन जिम्मेदार होगा. विनय कटियार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश के बाद रामकोट की परिक्रमा स्थगित करने का फैसला लिया गया है.

गौरतलब है क‍ि रामकोट की परिधि में रामलला का गर्भगृह आता है. यह फैसला विक्रमादित्य महोत्सव समिति ने लिया है. विक्रमादित्य महोत्सव के अध्यक्ष राजकुमार दास संतो के साथ रामकोट की परिक्रमा करते हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय कटियार भी इस परिक्रमा में शाम‍िल होते हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 मार्च को देशवासियों से जनता कर्फ्यू को लेकर अपील की. सीएम योगी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हम सब देशवासियों से 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ में सहयोग देने का आग्रह किया है. आइए, हम सब मिल कर इस आग्रह का सम्मान करते हुए पूरी निष्ठा व अनुशासन के साथ इसका पालन करें और कोरोना को मात दें.

यूपी में मरीजों की संख्या 19 हुई



बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है. अब तक उत्तर प्रदेश में 19 करोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जबकि 14 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की भारत-नेपाल की सीमा पर स्कैनिंग की गई है.

इनपुट- निमिष गोस्‍वामी

ये भी पढ़ें:

Coronavirus Alert: उत्तर प्रदेश में 31 मार्च तक जमीनों की रजिस्ट्री पर लगी रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 1:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर