लाइव टीवी

बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद चुपचाप पहुंचे अयोध्या, किया हनुमानगढ़ी में दर्शन
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 8, 2020, 12:01 PM IST
बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद चुपचाप पहुंचे अयोध्या, किया हनुमानगढ़ी में दर्शन
चिन्मयानंद शनिवार को अयोध्या पहुंचे. (फाइल फोटो)

हनुमानगढ़ी का दर्शन कर चिन्मयानंद (Chinmayanand) चुपचाप अयोध्या (Ayodhya) से लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

  • Share this:
अयोध्या. बलात्कार (Rape) के आरोपी और पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) शनिवार को चुपचाप अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) का दर्शन किया. हनुमानगढ़ी का दर्शन कर चिन्मयानंद चुपचाप अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना हो गए. इस दौरान चिन्मयानंद मीडिया को देखते ही जल्दी से अपने वाहन में बैठ गए और लखनऊ के लिए रवाना हुए.

बता दें कि पिछले दिनों चिन्मयानंद की जमानत पर जेल से रिहाई के बाद उसके आश्रम पर पूजा के बाद प्रसाद रूप में सैकड़ों लोगों को भोजन कराया गया था. यही नहीं राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) के कैडेटों ने उसकी अगवानी करते हुए सलामी भी दी थी. इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) से चिन्मयानंद की जमानत मंजूर होने के बाद वह जेल से बाहर आया था. वह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ मुमुक्षु आश्रम (Mumukshu Ashram) पहुंचा.

चिन्मयानंद के पारिवारिक सदस्य अमित सिंह ने बताया, 'उच्च न्यायालय से जमानत मंजूर होने के बाद मुमुक्षु आश्रम में पूजा अर्चना की गई तथा प्रसाद के रूप में स्वामी चिन्मयानंद के समर्थकों को भोजन भी कराया गया.' पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया था, 'कानून की पढ़ाई करने वाली पीड़ित छात्रा की सुरक्षा के लिए एक गार्ड तथा छात्रा एवं उसके परिवार के लिए एक-एक गनर तैनात किया गया है जो अब भी तैनात हैं. वहीं, यौन शोषण आरोपी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद उसकी सुरक्षा में तैनात गनर को वापस बुला लिया गया था. पुनः मांग किए जाने पर समिति द्वारा निर्णय लेकर उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी.'

इनपुट: निमिष गोस्वामी


ये भी पढ़ें:

UP Board Exam 2020: अब सीरियल नंबर के साथ 4 रंगों में मिलेंगी Answer Sheetपीलीभीत में किन्नर से गैंगरेप, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 11:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर