होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /AYODHYA : रामनगरी में नहीं हो सका रावण का पूरा खात्मा! जानिए फिल्मी स्टारों की कोशिश पर कैसे फिरा पानी

AYODHYA : रामनगरी में नहीं हो सका रावण का पूरा खात्मा! जानिए फिल्मी स्टारों की कोशिश पर कैसे फिरा पानी

दशहरे के दिन कई जगह भारी बारिश की खबरों रहीं और हुआ ये कि इस साल कई स्थानों पर रावण दहन नहीं हो सका. अयोध्या में भव्य त ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – सर्वेश श्रीवास्तव

    अयोध्या. भले ही प्रभु श्रीराम ने रावण का वध किया हो, लेकिन इसी के प्रतीक उत्सव के दौरान रामनगरी में रावण का खात्मा नहीं हो पाया. दरअसल कुदरत का मिज़ाज ऐसा रहा कि अयोध्या में इंद्रदेव ने रावण दहन में अच्छा-खासा व्यवधान डाला. देश भर और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों से रावण जलने की खबरों के बीच अयोध्या की भव्य रामलीला के बावजूद मौसम के तेवरों के चलते रावण के पुतले को योजना के मुताबिक जलाया नहीं जा सका. इस घटना को लेकर सोशल मीडिया के साथ ही चौक चौराहों पर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं.

    रावण दहन से ठीक पहले हुई बारिश को लेकर कुछ लोग कह रहे हैं कि रावण ने भगवान इंद्र से सेटिंग कर ली थी. कुछ लोगों का कहना है कि कलयुग धीरे-धीरे चरम की ओर बढ़ रहा है इसलिए रावण अब जलने से इनकार करने लगा है. बताया जा रहा है कि प्रदेश के कुछ और शहरों में भी रामनगरी की तरह ही इस साल बारिश के कारण रवण दहन ठीक से नहीं हो सका.

    फिल्मी सितारों ने तैयार कराया था रावण

    दरअसल अयोध्या में इस साल रामलीला भव्य स्तर पर हुई थी और इसमें कई फिल्मी सितारों ने भी पार्ट किया था. रवि किशन, मनोज तिवारी जैसे भोजपुरी सितारे रोल करने के लिए चर्चा में रहे. फिल्मी सितारों से सजी रामलीला के आखिर दिन रावण दहन का कार्यक्रम रखा गया था लेकिन बारिश ऐसी हुई कि रावण दहन के लिए रामलीला मंडली की काफी कोशिशों पर पानी फिर गया. पुतले में आग तो लगाई गई लेकिन जलने से पहले ही वह गिर गया और भीगने के कारण आधा-अधूरा ही जल पाया.

    अधूरा रहा रावण का अंतिम संस्कार

    News18 Local से बात करते हुए रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने कहा रावण ने ऐसा कर्म ही किया था कि आज भी वह इस तरह से जलाया जा रहा है. आज भी रावण का अंतिम संस्कार ढंग से नहीं हो पा रहा है. मलिक के साथ ही कई अन्य लोगों का कहना है कि रामनगरी में रावण दहन न हो पाने से आयोजन का मज़ा भी किरकिरा हुआ.

    Tags: Ayodhya News, Ravana Dahan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें