Home /News /uttar-pradesh /

UP News : काशी में सोमवार सुबह 9:30 बजे होगी माता अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनर्स्थापना

UP News : काशी में सोमवार सुबह 9:30 बजे होगी माता अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनर्स्थापना

अयोध्या में मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की विधिवत पूजा-अर्चना हुई.

अयोध्या में मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की विधिवत पूजा-अर्चना हुई.

Restoration of Idol : 107 साल पहले बनारस से चोरी गई माता अन्नपूर्णा की मूर्ति अयोध्या पहुंची. रामलला के दरबार में भव्य पूजन के साथ हुआ अन्नपूर्णा माता का राम जन्मभूमि में स्वागत. दिल्ली से चली माता अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा राम जन्मभूमि, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर होते हुए जाएगी काशी. सोमवार सुबह 9:30 बजे होगी अन्नपूर्णा माता की मूर्ति की पुनर्स्थापना. प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने बताया कि दिल्ली से निकली मां अन्नपूर्णा की शोभायात्रा उत्तर प्रदेश के 18 जिलों से होती हुई काशी पहुंचेगी.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या.107 वर्ष पहले वाराणसी से चोरी हुई माता अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनर्स्थापना कल यानी सोमवार को काशी में सुबह 9:30 बजे कर दी जाएगी. रविवार को यह मूर्ति अयोध्या पहुंची है. अन्नपूर्णा देवी की पुनर्स्थापना यात्रा दिल्ली से शुरू हुई थी और तीसरे पड़ाव के अंतर्गत रामजन्म परिसर में विश्राम किया है.

बता दें कि रविवार सुबह 4:30 बजे माता अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा अयोध्या पहुंची है. अयोध्या में यात्रा का भव्य स्वागत हुआ. साथ ही रामजन्म परिसर में यात्रा ने विश्राम किया और फिर माता अन्नपूर्णा की मूर्ति का राम जन्मभूमि परिषद में पूजन-अर्चन हुआ. वैदिक रीति रिवाजों के साथ ब्राह्मणों ने माता अन्नपूर्णा का पूजन रामलला के अस्थाई भवन में किया. इस दरमियान अयोध्या के सभी विधायक मौजूद रहे, जिनमें नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रुधौली विधायक रामचंद्र यादव के साथ ही संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री भी पूजन के दौरान राम जन्मभूमि परिसर में मौजूद रहे. पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने राम जन्मभूमि परिसर में यात्रा का पूजन किया और अयोध्या से यात्रा काशी के लिए लेकर रवाना हुए हैं. यह यात्रा शाम 7:00 बजे काशी पहुंचेगी.

खेलें यूपी क्विज

प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने बताया कि दिल्ली से निकली मां अन्नपूर्णा की शोभायात्रा उत्तर प्रदेश के 18 जिलों से होती हुई काशी पहुंचेगी. बता दें कि जगह-जगह पर यात्रा का भव्य स्वागत हो रहा है, जिसकी वजह से कल शाम अयोध्या पहुंचने वाली अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा आज सुबह 4:30 बजे अयोध्या पहुंच सकी. शोभायात्रा अयोध्या से निकलकर सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर होते हुए काशी जाएगी. काशी में माता दुर्गा के मंदिर में आज रात्रि में काम होगा और सोमवार सुबह 9:30 बजे काशी में मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनर्स्थापना की जाएगी.

Tags: Ayodhya, Kashi, Maa Annapurna Devi Murti, Up news today

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर