Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत: करेंगे रामलला के दर्शन, RSS कार्यकम में होंगे शामिल

अयोध्या पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत: करेंगे रामलला के दर्शन, RSS कार्यकम में होंगे शामिल

संघ के कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या पहुंचे मोहन भागवत.

संघ के कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या पहुंचे मोहन भागवत.

Mohan Bhagwat in Ayodhya: संघ प्रमुख मोहन भागवत आरएसएस के कार्यक्रमों में शामिल होने अयोध्या पहुंचे हैं. वह यहां राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके बाद आरएसएस की शारीरिक वर्ग शाखा कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में चल रहे आरएसएस के प्रशिक्षण और शारीरिक वर्ग की शाखा में भाग लेने के लिए मंगलवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) अयोध्या पहुंचे हैं. यहां वह आरएसएस के कार्यालय साकेत निलियम में रात्रि विश्राम के लिए रुके हैं. कल सुबह संघ प्रमुख मोहन भागवत राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) और हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) पहुंचकर पूजन करेंगे. रामलला के मंदिर निर्माण के प्रगति का जायजा भी लेंगे. उसके बाद संघ के द्वारा आयोजित शारीरिक वर्ग प्रशिक्षण शाखा में भाग लेने के लिए कारसेवक अयोध्या पहुंचेंगे. मोहन भागवत के यहां पहुंचने को लेकर सुरक्षा की कड़े इंतजाम किए गए हैं.

संघ प्रमुख मोहन भागवत का आरएसएस कार्यालय पर भव्य स्वागत किया गया. वह दो दिवसीय अयोध्या प्रवास पर पहुंचे हैं. इस दौरान संघ प्रमुख राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और कार्यदाई संस्था तथा भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा से मुलाकात करेंगे. भवन निर्माण समिति की चल रही बैठक में भाग भी ले सकते हैं. 21 अक्टूबर तक आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या में रहेंगे और 21 अक्टूबर की शाम को वह अयोध्या से रवाना होंगे.

संघ के पांच दिवसीय शारीरिक वर्ग शाखा का रविवार को हुआ था शुभारंभ

दरअसल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पांच दिवसीय शारीरिक वर्ग शाखा का शुभारंभ रविवार को हुआ था, जिस में शामिल होने के लिए 45 प्रान्त के करीब 500 पदाधिकारी और कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचे हैं. शारीरिक वर्ग में शामिल होने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत भी अयोध्या पहुंच गए हैं. वह 2 दिनों तक अयोध्या के प्रवास पर रहेंगे. हर 5 वर्ष में संघ के तरफ से शारीरिक वर्ग अभ्यास का प्रशिक्षण दिया जाता है, जिसमें संगठनात्मक चर्चा होती है. भविष्य की कार्य योजना तैयार की जाती है. इस तरह की शाखाओं को कार्यकर्ताओं के विकास तथा उनके निर्माण के लिए समय-समय पर आयोजित करता रहता है. इसमें देशभर से कार्यकर्ताओं का चयन किया जाता है.

Tags: Ayodhya News, Mohan bhagwat, Ram Janmabhoomi, RSS chief, अयोध्या

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर