लाइव टीवी

राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट को लेकर संघ मुख्यालय में जुटे RSS और VHP के दिग्गज नेता

भाषा
Updated: November 19, 2019, 5:36 PM IST
राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट को लेकर संघ मुख्यालय में जुटे RSS और VHP के दिग्गज नेता
राम मंदिर निर्माण के बनाए जाने वाले ट्रस्ट में शामिल किए जाने वाले नामों पर विचार के लिए संघ मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक की गई. (राम मंदिर का प्रतीकात्मक चित्र)

माना जा रहा है कि इस बैठक में केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए बनाए जाने वाले ट्रस्ट में शामिल किए जाने वाले लोगों के नाम तय किए गए.

  • Share this:
नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ/आरएसएस (Rashtriya Swayamsevak Sangh/RSS) और उससे संबद्ध संगठन विश्व हिंदू परिषद/विहिप (Vishwa Hindu Parishad/VHP) के शीर्ष नेताओं की सोमवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) में एक बैठक हुई. माना जा रहा है कि बैठक में उन लोगों के नामों को अंतिम रूप दिया गया, जिन्हें अयोध्या (Ayodhya) में बनने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए केंद्र द्वारा बनाए जाने वाले ट्रस्ट में शामिल किया जा सकता है.

बैठक में मौजूद थे विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारी
आरएसएस के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और उनके सहयोगी भैयाजी जोशी इस बैठक में शामिल थे. नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय में सोमवार को हुई इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारी भी मौजूद थे.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया है मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का फैसला

सूत्रों ने बताया कि बैठक में अयोध्या मंदिर ट्रस्ट के गठन पर चर्चा हुई. उच्चतम न्यायालय ने राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के बारे में 9 नवंबर के अपने फैसले में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का फैसला दिया था.

बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों के नामों को दिया गया अंतिम रूप
सूत्रों ने बताया कि बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों के नामों को अंतिम रूप दिया गया और ये नाम सरकार को बताए जाएंगे, हालांकि उन्होंने इन नामों का खुलासा नहीं किया. उन्होंने कहा कि विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु कोकजे, अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और महासचिव मिलिंद परांडे बैठक में मौजूद थे.पुनर्विचार याचिका दायर करने के जवाब में अपनी कार्य योजना पर की चर्चा
सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने के जवाब में भी अपनी कार्य योजना पर चर्चा की.

ये भी पढे़ं - 

सोनिया-पवार की मुलाकात के बाद NCP चीफ से मिले संजय राउत, कही ये बात

BMC मेयर चुनाव: शिवसेना के पास बना रहेगा मुंबई महापौर का पद, जानें- इसकी वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 5:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर