अपना शहर चुनें

States

Ayodhya News: राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या के संत ने दिया 1.11 करोड़ रुपए का दान

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए एक संत ने 1 करोड़ 11 लाख रुपये का दान दिया है.
अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए एक संत ने 1 करोड़ 11 लाख रुपये का दान दिया है.

Ayodhya Ram Mandir Nirman: अयोध्या के खाक चौक मंदिर के संत ने अपने अनुयायियों से एकत्रित कर रामलला मंदिर के निर्माण के लिए 1 करोड़ 11 लाख निधि (Money) दान दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 3:46 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) निर्माण के लिए नींव खोदने का काम शुरू हो चुका है. मंदिर के निर्माण के लिए देश भर के लोग चंदा (Donation) भी दे रही हैं. इसी क्रम में अयोध्या में एक संत ने अपने अनुयायियों से एकत्र करके 1 करोड़ 11 लाख रुपये का चंदा राम मंदिर के निर्माण के लिए दिया है.

देश भर से राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक अरबों रुपये का चंदा राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खातों में आ चुका है. अयोध्या में संत भी राम मंदिर निर्माण के लिए बढ़- चढ़कर योगदान दे रहे हैं. संतों की नगरी अयोध्या के तेरह भाई त्यागी खाक चौक अखाड़े के महंत परशुराम दास जी ने अपने अनुयायियों से जुटाकर 1 करोड़ 11 लाख रुपये का दान दिया है.

मध्य प्रदेश के विदिशा-छिंदवाड़ा क्षेत्र के संत महंत कनक बिहारी दास जी महाराज ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को 1 करोड़ 11 लाख का चेक समर्पित किया है. राम तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि मध्य प्रदेश विदिशा छिंदवाड़ा क्षेत्र के त्यागी संत महंत कनक बिहारी दास जी महाराज ने रघुवंशी समाज के भक्तों से एकत्र करके 1करोड़ 11लाख भगवान के मंदिर निर्माण में समर्पित किया है.



Prayagraj News: योगी सरकार के लव जिहाद कानून को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई टली
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास महाराज ने कहा कि पूरे देश से मंदिर निर्माण के लिए भक्तों से समर्पण निधि आ रही है. इससे देश से ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के संतों में काफी महत्वपूर्ण योगदान हो रहा है और वह भी अपनी भूमिका मंदिर निर्माण में निभा रहे हैं.

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि अयोध्या खाक चौक मंदिर में मध्य प्रदेश छिंदवाड़ा और विदिशा के रघुवंशी समाज के लोगों ने आश्रम के संत त्यागी कनक बिहारी दास के नेतृत्व में एक करोड़ 1 करोड़ 11 लाख रुपए का चेक रामलला के मंदिर निर्माण के निमित्त समर्पित किया है या 11 करोड़ रुपया अलग-अलग स्थानों से एकत्रित किए गए हैं जो मंदिर निर्माण में समर्पित किए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज