Blog: अयोध्या के 'संत सम्मेलन' पर आज देशभर की नजर?

राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज शनिवार को बड़ी बैठक करने जा रहा है. मणिरामदास की छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास ने बताया कि इस संत सम्मेलन का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे.

News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 10:04 AM IST
Blog: अयोध्या के 'संत सम्मेलन' पर आज देशभर की नजर?
राममंदिर निर्माण
News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 10:04 AM IST
लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र की सत्‍ता में वापसी की है. इसके साथ ही अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण की कवायद भी तेज हो गई है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज एक बार फिर मोर्चा खोलने जा रहा है. राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज शनिवार को बड़ी बैठक करने जा रहा है.

मणिरामदास की छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास ने बताया कि इस संत सम्मेलन का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे. सम्मेलन में विहिप व संघ के पदाधिकारी सहित देशभर के संत-धर्माचार्य आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस बैठक में संत समाज कोई बड़ा फैसला ले सकता है.

विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि संत सम्मेलन में गोरक्षा, धर्मांतरण, वर्तमान सामाजिक परिस्थिति, आतंकवाद सहित मठ-मंदिरों की सुरक्षा एवं विकास पर तो चर्चा होगी ही, वहीं जब देशभर के संत-धर्माचार्य एक मंच पर जुट रहे हों तो राम मंदिर का विषय प्रमुख मुद्दा रहेगा. संत सम्मेलन में राम मंदिर निर्माण को लेकर आगे की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए मध्‍यस्‍थता के लिए पैनल गठित करने के आदेश दिए थे. इस मध्‍यस्‍थ पैनल में तीन सदस्‍यों को शामिल किया गया था. मध्‍यस्‍थता बोर्ड के सदस्‍यों में श्रीश्री रविशंकर के साथ ही श्रीराम पंचू को भी शामिल किया गया है. वहीं मध्‍यस्‍थता बोर्ड के अध्‍यक्ष एम एफ कलिफुल्‍लाह हैं.

आपको बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सभी 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ 16 जून को अयोध्या आएंगे. यहां वे रामलला के दर्शन करेंगे. इसके साथ ही शिवसेना केंद्र सरकार पर राम मंदिर के लिए कानून लाने का दबाव भी बनाएगी. वहीं हिंदू संतों के एक समूह ने फैसला किया है कि वे अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.

ये भी पढ़ें:

मिशन 2022 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, प्रियंका गांधी का ये रहा यूपी प्लान

CM योगी की अधिकारियों को नसीहत- जनता को हो विकास का एहसास
Loading...

शिवपाल ने SP में विलय की अटकलों को किया खारिज, अकेले सरकार बनाने का दावा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 15, 2019, 7:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...