बोर्ड में 10वां स्थान लाने वाली साक्षी जायसवाल ने बताया कैसे मिली सफलता

साक्षी ने उच्च शिक्षा संस्थान में शिक्षिका बनने का सपना संजोया और फिर सुनियोजित, समर्पित और कठोर परिश्रम से शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास किया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 27, 2019, 9:56 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 27, 2019, 9:56 PM IST
सपने हों और सुनियोजित प्रयास तो सफलता आपके कदम चूमेगी, ऐसा ही हुआ अयोध्या जनपद की साक्षी जायसवाल के साथ. साक्षी ने उच्च शिक्षा संस्थान में शिक्षिका बनने का सपना संजोया और फिर सुनियोजित, समर्पित और कठोर परिश्रम से शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास किया. नतीजा यह आया कि आज साक्षी ने अपने परिवार, विद्यालय के साथ समूचे अयोध्या जनपद का नाम गौरवान्वित किया है.

साक्षी ने उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में समूचे प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है. साक्षी तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी है और अब परिवार यही मानकर चल रहा है कि साक्षी से सीख लेकर अन्य दो बच्चे भी इसी तरह कीर्तिमान स्थापित करने का काम करेंगे.


यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019



गांव के छोटे से स्कूल से यूपी बोर्ड टॉपर तक का सफर, ऐसी है तनु की सफलता की कहानी

साक्षी जायसवाल का परिवार व्यवसायिक परिवेश का है और ऐसे में उसका शिक्षा के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करना बहुत ही बहुमूल्य माना जा रहा है. साक्षी अयोध्या जनपद के कनौसा कान्वेंट स्कूल की छात्रा हैं और यह स्कूल हमेशा प्रदेश में उच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्रों के उदाहरणों से भरा पड़ा है. फिलहाल साक्षी जायसवाल ने इस वर्ष प्रदेश में विद्यालय का नाम रोशन किया है और वह शिक्षिका बनकर उच्च शिक्षा क्षेत्र में अहम भूमिका निभाना चाहती हैं.

कभी चौकीदार के बेटे के पास नहीं थे फीस के पैसे, आज टॉपर्स में नाम शुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 9:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर