संत परमहंस दास ने 15वें दिन तोड़ा अनशन, गृहमंत्री अमित शाह के निजी सचिव से की बात

अयोध्या विधायक ने जूस पिलाकर संत परमहंस दास का अनशन तुड़वाया
अयोध्या विधायक ने जूस पिलाकर संत परमहंस दास का अनशन तुड़वाया

अनशन तोड़ने के बाद परमहंस दास (Paramhansa Das) ने कहा कि अनशन तोड़ा नहीं है, बल्कि स्थगित किया है. अगर हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं हुआ, तो वे फिर आमरण अनशन (Hunger Strike) शुरू करेंगे.

  • Share this:
अयोध्या. तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास (Paramhansa Das) का आमरण अनशन (Hunger Strike) खत्म हो चुका है. अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने जिला अस्पताल पहुंचकर उन्हें जूस पिलाया. और 15वें दिन उनका अनशन तुड़वाया. अनशन तोड़ने से पूर्व अयोध्या विधायक ने उनकी गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के निजी सचिव से मोबाइल पर बात कराई.

अनशन तोड़ने के बाद परमहंस ने कहा कि अनशन तोड़ा नहीं है, बल्कि स्थगित किया है. अगर हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं हुआ, तो वे फिर आमरण अनशन शुरू करेंगे.

संत परमहंस दास देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर 12 अक्टूबर से आमरण अनशन पर थे. उनका अनशन तपस्वी छावनी के बाहर चल रहा था. लेकिन 9वें दिन में 9 किलो वजन घटने के बाद स्वास्थ्य विभाग की सलाह पर पुलिस प्रशासन ने उन्हें देर रात को उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिसके बाद अस्पताल में भी परमहंस दास का आमरण अनशन जारी था. उनका कहना था कि जब तक प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या कोई केंद्रीय मंत्री उनसे आकर वार्ता नहीं करता, तब तक वह अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे. इसी कड़ी में आज बीजेपी विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने गृहमंत्री अमित शाह के निजी सचिव से मोबाइल पर बात कराकर उनका अनशन समाप्त करवाया.



परमहंस दास ने कहा कि हिंदू राष्ट्र का सपना स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई का भी था. वीर सावरकर का भी था और आरएसएस-विहिप का भी है. ऐसे में जब अब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है, तो हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज