लाइव टीवी

अयोध्‍या मामला: वेदांती ने अपनी सुरक्षा को लेकर जताई चिंता, प्रशासन पर लगाए ये आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 30, 2019, 4:25 PM IST
अयोध्‍या मामला: वेदांती ने अपनी सुरक्षा को लेकर जताई चिंता, प्रशासन पर लगाए ये आरोप
अपनी सुरक्षा को लेकर परेशान हैं वेदांती.

राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के संभावित फैसले को लेकर समूचे शहर का सुरक्षा घेरा बेहद सख्त कर दिया गया है. हालांकि राम जन्म भूमि मामले से जुड़े रहने वाले भाजपा के पूर्व सांसद और फायरब्रांड नेता डॉ. राम विलास दास वेदांती (Dr. Ramvilas Das Vedanti) ने अपनी सुरक्षा को लेकर प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया है.

  • Share this:
अयोध्‍या. अयोध्या से इस वक़्त बड़ी खबर आर ही है, जहां राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के संभावित फैसले को लेकर समूचे शहर का सुरक्षा घेरा बेहद सख्त कर दिया गया है. साथ ही सभी मंदिर आंदोलन से जुड़े संत-महंतों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. ऐसे में राम जन्म भूमि मामले से जुड़े रहे भाजपा के पूर्व सांसद और फायरब्रांड नेता व राम जन्म भूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती (Dr. Ramvilas Das Vedanti) ने अपनी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया है. उन्‍होंने प्रशासन पर अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया है.

वेदांती को चाहिए सुरक्षा
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों हिंदूवादी नेता और हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े उनके ही कार्यालय में निर्मम हत्या के बाद अब रामविलास दास वेदांती भी अपनी सुरक्षा को लेकर असहज महसूस कर रहे हैं. उन्होंने जिला प्रशासन के साथ ही मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी से अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आग्रह किया था. साथ ही जिलाधिकारी अनुज कुमार झा और एसएसपी आशीष तिवारी से भी मुलाकात करके अपनी सुरक्षा बढ़ाए जाने का अनुरोध किया था, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली है.
राम विलास वेदांती ने कहा है कि उनके शुभचिंतकों के द्वारा कई बार फोन पर यह सूचना दी गई है कि जिस तरीके से कमलेश तिवारी की आतंकवादियों ने निर्मम हत्या की है, उसी तरीके से आप की भी हत्या हो सकती है.

अभी ऐसी है वेदांती की सुरक्षा
इस बात की सूचना वेदांती ने प्रमुख सचिव गृह से लेकर मुख्यमंत्री और जिले के अधिकारी तक को दी है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने अभी इसकी कोई सुध नहीं ली है. इस बात का मलाल भी राम जन्मभूमि न्‍यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास दास वेदांती को है. अभी एक सुरक्षाकर्मी तथा 2 होमगार्ड उनकी सुरक्षा में तैनात हैं, लेकिन हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्‍या के बाद वेदांती चिंतित हैं.

(रिपोर्ट-निमेश गोस्‍वामी)
Loading...

ये भी पढ़ें-
अयोध्या फैसले को लेकर खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर, IB ने डेरा डाला

2 दिन के अंदर नोएडा पुलिस ने ढूंढ़ निकाली गुम हुई 15 लाख की हीरे की अंगूठी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...