Assembly Banner 2021

BLOG: उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे से एक बार फिर सुर्खियों में राम मंदिर की सियासत?

अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

बाबरी मस्जिद-राम जन्‍मभूमि विवाद में पक्षकार इकबाल अंसारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के प्रस्तावित अयोध्या दौरे को लेकर उनकी कड़ी आलोचना कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 16, 2019, 10:03 AM IST
  • Share this:
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर राम मंदिर की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है. एक बार फिर उद्धव ठाकरे रविवार को अपने नवनिर्वाचित सभी 18 सांसदों को लेकर अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले उद्धव ठाकरे ने 25 नवंबर 2018 को अयोध्या में रामलला का दर्शन किया था. ऐसा उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया था. दर्शन के बाद उद्धव ठाकरे ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि संतों के आशीर्वाद के बिना कोई काम नहीं हो सकता. देश ही नहीं विदेश के हिन्‍दू भी राम मंदिर का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में राम मंदिर बनना ही चाहिए.

राम मंदिर मामले पर राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व सांसद डॉ. रामविलास दास वेदांती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो संकल्प अपने पहले कार्यकाल में नहीं पूरा कर पाए वह उसे दूसरे कार्यकाल में पूरा करेंगे. राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370, 35ए जैसे काम पूरे करेंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर वेदांती ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी अपने सभी नवनिर्वाचित सांसदों को लेकर अयोध्या आना चाहिए और उन सभी को भी रामलला का दर्शन करना चाहिए.

सीएम योगी से मिले शिवसेना नेता संजय राउत




इकबाल अंसारी के तल्‍ख तेवर
राम मंदिर मामले में पक्षकार इकबाल अंसारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के प्रस्तावित अयोध्या दौरे को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया है. अंसारी ने कहा कि अयोध्या राजनीति का अड्डा नहीं है. अयोध्या एक धार्मिक स्थल है लेकिन नेता यहां केवल राजनीति करने आते हैं. अपने मकसद के लिए वो राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद की राजनीति करते हैं. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे अयोध्या में पूजा-अर्चना करें, जो भगवान का नियम है. इस पर राजनीति न करें. उद्धव ठाकरे ऐसा कोई काम ना करें, जिससे देश का माहौल खराब हो.

शिवसेना कर चुके हैं यह दावा
शिवसेना के प्रवक्ता और राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कहा कि हमारे लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ही सुप्रीम कोर्ट हैं. राउत ने दावा करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. एक तरफ संतों का सम्मेलन चल रहा है वहीं दूसरी तरफ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सभी 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ आज अयोध्या पहुंच रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर सुर्खियों में है राममंदिर का मुद्दा.

ये भी पढ़ें:

शादी में इनवाइट करने का नया तरीका, बैंक 'चेक' भेजकर मेहमानों को बुलाया

नीति आयोग की बैठक में CM योगी ने बताया यूपी के विकास का प्लान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज