लाइव टीवी

राम जन्मभूमि ट्रस्ट में अयोध्या के संतों को जगह ना देकर किया अपमान: शिवपाल यादव

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 10:46 AM IST
राम जन्मभूमि ट्रस्ट में अयोध्या के संतों को जगह ना देकर किया अपमान: शिवपाल यादव
राम जन्मभूमि ट्रस्ट में अयोध्या के संतों को जगह ना देकर हुआ अपमान

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि देश की अखंडता और एकता को तोड़ने वाला है यह एनआरसी का कानून. प्रगतिशील पार्टी के लोग सीएए और एनआरसी के विरोध में है. ऐसा कानून नहीं बनना चाहिए था.

  • Share this:
अयोध्या. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) शुक्रवार शाम अयोध्या (Ayodhya) पहुंचकर संतों से मुलाकात की है. हनुमान गुफा के महंत पुरुषोत्तम दास से मुलाकात कर फिर लखनऊ के लिए रवाना हुए. शिवपाल सिंह यादव ने राम जन्मभूमि के लिए बनाए जाने वाले ट्रस्ट में संतों को ना शामिल करने किए जाने पर कहा कि यह संतों का अपमान है. उन्होंने कहा कि अयोध्या के संतों ने ही राम मंदिर निर्माण के लिए मांग की थी उन्हें की उपेक्षा करना संतों का अपमान करना है.

गोरखपुर से अयोध्या पहुंचे प्रगतिशील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया कि 2022 में प्रदेश की सभी सीटों पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी. सरकार में भी शामिल होगी. साथ ही उन्होंने इशारों इशारों में कहा कि यदि सम्मान मिलता है तो भारतीय जनता पार्टी को हटाने के लिए वह समाजवादी पार्टी से समझौता भी कर सकते हैं. समाजवादी पार्टी उनकी प्राथमिकता में है. वही देश में चल रहे सीएए और एनआरसी के विरोध पर भी शिवपाल सिंह यादव ने खुलकर बयान दिया.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि देश की अखंडता और एकता को तोड़ने वाला है यह एनआरसी का कानून. प्रगतिशील पार्टी के लोग सीएए और एनआरसी के विरोध में है. ऐसा कानून नहीं बनना चाहिए था. यह देश की अखंडता के खिलाफ है. वहीं पुलवामा हमले की बरसी पर भी शिवपाल सिंह ने भाजपा घेरते हुए कहा कि हम लोग आतंकवादी के खिलाफ हैं. लेकिन समय आने पर इसका भी खुलासा होगा कि पुलवामा हमला क्यों हुआ? कौन इसके जिम्मेदार थे.

प्रधानमंत्री थे सरकारी मशीनरी थी तो कैसे इतनी सैनिक शहीद हुए? किसकी जिम्मेदारी थी. इसके पीछे गृहमंत्री थे प्रधानमंत्री हैं या फिर रक्षा मंत्री है. सभी सरकार में समाजवादी पार्टी आतंकवाद के खिलाफ रही है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अयोध्या से लखनऊ के लिए देर शाम रवाना हो गए.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ में तहखाने में चल रहा था मर्दाना ताकत की मेडिसिन बेचने का कॉल सेंटर, 12 गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर