होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अयोध्‍या : श्री राम अस्पताल में डॉक्‍टरों का टोटा, इलाज के लिए दर-दर भटक रहे मरीज

अयोध्‍या : श्री राम अस्पताल में डॉक्‍टरों का टोटा, इलाज के लिए दर-दर भटक रहे मरीज

Shree Ram Hospital Ayodhya: अयोध्या के श्री राम अस्पताल में डॉक्‍टरों का संकट बना हुआ है. दरअसल 2 साल से यहां नए सर्जन ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या के श्री राम अस्पताल में चिकित्सकों का संकट बना हुआ है. 2 साल से यहां नए सर्जन की पोस्टिंग न होने के कारण स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा रही हैं, जिसकी वजह से मरीजों को समय पर इलाज मिलना मुश्किल हो रहा है. एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को विश्व स्तर पर स्थापित करने का संकल्प लिया है, तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य सुविधाओं की समस्याओं से अयोध्या नगरी अभी उबर नहीं पाई है. भगवान राम के जन्म स्थान होने के कारण अयोध्या हमेशा से अति संवेदनशील स्थानों में रही है. बावजूद इसके सर्जन चिकित्सक ना होने के कारण ऑपरेशन के लिए मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बीते 2 साल से श्री राम अस्पताल में अभी तक नए सर्जन की नियुक्ति नहीं हुई है. हालांकि उच्च अधिकारियों को कई बार पत्र भी भेजा जा चुका है. बावजूद इसके कोई भी अधिकारी संज्ञान नहीं ले रहा है.

वहीं, श्री राम अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे दिलीप चंद्र दास बताते हैं कि श्री राम अस्पताल में सर्जन चिकित्सक न होने के कारण गरीबों का छोटा-मोटा ऑपरेशन भी नहीं हो पाता है. हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हैं कि जल्द से जल्द अयोध्या के श्री राम अस्पताल में एक सर्जन चिकित्सक भेजने का कष्ट करें ताकि गरीबों को ऑपरेशन के लिए भटकना ना पड़े. गरीब आदमी प्राइवेट अस्पताल में नहीं जा सकता, क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं रहते. वहीं दूसरी तरफ पंकज ने बताया कि श्री राम अस्पताल में सर्जन के न रहने से मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. सरकार को इस ओर ध्‍यान देना चाहिए.

आपके शहर से (अयोध्या)

अयोध्या
अयोध्या

ट्रांसफर के बाद से ही खाली पड़ा है पद
श्री राम अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी वाईपी सिंह बताते हैं कि डेढ़ साल पहले सर्जन डॉक्टर का ट्रांसफर हो गया. उसके बाद अभी तक कोई सर्जन का डॉक्टर नहीं आया. इसके लिए शासन को पत्र भेजा गया है. सर्जन की श्रीराम अस्पताल में बहुत ज्यादा आवश्यकता है.

Shree Ram Hospital Ayodhya

Tags: Ayodhya News, UP government hospital

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें