होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ayodhya: अयोध्या में शुरू होगा 'महायज्ञ', जानिए श्रीराम ट्रस्ट ने क्‍यों उठाया ये कदम?

Ayodhya: अयोध्या में शुरू होगा 'महायज्ञ', जानिए श्रीराम ट्रस्ट ने क्‍यों उठाया ये कदम?

Ram Mandir Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नवंबर माह से एक विशेष अनुष्ठान करवाने जा रहा है. जबकि रामलला ...अधिक पढ़ें

    हाइलाइट्स

    रामलला जनवरी 2024 तक गर्भ गृह में विराजमान हो जाएंगे.
    श्रीराम ट्रस्ट नवंबर से एक विशेष अनुष्ठान करवाने जा रहा है.
    यह अनुष्ठान राम मंदिर निर्माण से 200 मीटर की दूरी पर गणपति भवन में किया जाएगा.

    रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव

    अयोध्या. यूपी के अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है. जनवरी 2024 तक भगवान राम अपने गर्भ गृह में विराजमान हो जाएंगे. गर्भ गृह में विराजमान होने के बाद प्रभु श्रीराम वहीं से अपने भक्तों को दर्शन देंगे, लेकिन निर्माण होने तक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नवंबर माह से एक विशेष अनुष्ठान करवाने जा रहा है.

    यह अनुष्ठान तब तक चलता रहेगा जब तक गर्भ ग्रह का निर्माण नहीं हो जाता. अनुष्ठान के दौरान विद्वान पंडित विभिन्न पूजा पद्धति के अनुरूप ग्रह और नक्षत्र को अनुकूल रखने प्रयास करेंगे. यह अनुष्ठान राम मंदिर निर्माण से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित गणपति भवन में किया जाएगा.

    आपके शहर से (अयोध्या)

    अयोध्या
    अयोध्या

    विघ्न ना उत्पन्न हो इसके लिए अनुष्ठान
    श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता बताते है कि रामलला के मंदिर का निर्माण हो रहा है और उसमें कोई विघ्न बाधा ना आए, इसलिए अनुष्ठान किया जाएगा. अनुष्ठान कराने के लिए पूरे देश के तीर्थ स्थल से ब्राह्मण आएंगे और अनुष्ठान करेंगे.

    गर्भ गृह के निर्माण तक अनवरत चलेगा अनुष्ठान
    प्रकाश गुप्ता बताते हैं कि रामलला के भव्य मंदिर के गर्भ गृह में रामलला के विराजमान होने के बाद इस अनुष्ठान का समापन होगा. 2 महीने के अंदर इस अनुष्ठान की शुरुआत होगी.

    Tags: Ayodhya News, Ayodhya Ram Mandir Construction, Ram Mandir ayodhya

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें