UP: श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 'दीपोत्सव' को लेकर दिया बड़ा बयान

श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 'दीपोत्सव' को लेकर दिया बड़ा बयान
श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 'दीपोत्सव' को लेकर दिया बड़ा बयान

इस बार अयोध्या में 5 लाख 51 हजार से अधिक दीये जलाये गए. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बता दें कि अयोध्या (Ayodhya) में तीन दिनों तक दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया जाएगा.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने शनिवार को बड़ा बयान दिया. महासचिव चंपत राय ने कहा कि अयोध्या की जनता को एक नया त्योहार दीपोत्सव मिल गया है. अब ऐसा लगता है कि यह अयोध्या के जीवन का एक हिस्सा बन गया है. उन्होंने कहा कि भगवान राम 14 वर्ष के बाद अयोध्या लौटे उसी का प्रतीक दीपोत्सव है और यह कल्पना योगी आदित्यनाथ को इसका सारा श्रेय जाता है. अयोध्या से गोरखपुर रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह हनुमानगढ़ी जाकर बजरंगबली का दर्शन किया.

इसके बाद उन्होंने राम मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लेने के साथ कारसेवक पुरम का निरीक्षण किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुबह भी राम की पैड़ी का निरीक्षण करने के बाद यात्री निवास पर शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. सूत्रों की माने तो इस दौरान मंदिर निर्माण ट्रस्ट के सदस्यों और कुछ साधु संतों के बीच उपजे असंतोष को भी उन्होंने दूर करने का प्रयास किया.

ये भी पढ़ें- आपराधिक केस होने पर पिता को नाबालिग बच्चों की कस्टडी मांगने का हक नहीं: हाईकोर्ट



यात्री निवास से निकलकर आदित्यनाथ योगी राम मंदिर आंदोलन के शलाका पुरुष कहे जाने वाले रामचंद्र परमहंस की समाधि पर पहुंचे, जहां उन्होंने माथा टेका और डीएम अयोध्या को समाधि स्थल के रखरखाव और व्यवस्थित करने के निर्देश दिए. उसके बाद समीप बने हेलीपैड जाकर हेलीकॉप्टर से गोरखपुर के लिए रवाना हो गए.
अगले साल अयोध्या में जलाए जाएंगे 7.51 लाख दीये

इस बार अयोध्या में 5 लाख 51 हजार से अधिक दीये जलाये गए. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बता दें कि अयोध्या में तीन दिनों तक दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया जाएगा. जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो चुकी है. कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी ने कहा कि अगले साल की दिवाली और भी खास होगी. सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि अगले साल अयोध्या में 7.51 लाख दीये जलाए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज