Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: 8-9 जनवरी को अयोध्या में समाजवादी पार्टी की विजय रथयात्रा, क्या साबित होगी अखिलेश के लिए लकी

UP Chunav: 8-9 जनवरी को अयोध्या में समाजवादी पार्टी की विजय रथयात्रा, क्या साबित होगी अखिलेश के लिए लकी

अखिलेश 8 और 9 जनवरी को ​अयोध्या में 'समाजवादी विजय रथ यात्र' में शामिल होंगे.

अखिलेश 8 और 9 जनवरी को ​अयोध्या में 'समाजवादी विजय रथ यात्र' में शामिल होंगे.

UP Chunav Ayodhya: भाजपा अपने चुनावी दौरों में अखिलेश के पिता और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को घेर रही है. भाजपा के अनुसार 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन के दौरान मुलायम ने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थीं. ऐसे में अखिलेश का अयोध्या दौरा खास रहेगा क्योंकि वे इन आक्षेपों का अपने अंदाज में भाजपा को जवाब दे सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    काजी फराज अहमद

    अयोध्या. प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है और इसके लिए हर पार्टी ने अपने चुनावी दौरे बढ़ा दिए हैं. इस क्रम में अखिलेश 8 और 9 जनवरी को ​अयोध्या में ‘समाजवादी विजय रथयात्रा’ में शामिल होंगे. 11वें फेज के तहत होने वाली इस यात्रा को चुनावी लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. अयोध्या में भाजपा लगातार सक्रिय है. ऐसे में अखिलेश का वहां पहुंचना चुनावी माहौल को और गर्म कर देगा.

    गौरतलब है कि भाजपा अपने चुनावी दौरों में अखिलेश के पिता और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को घेर रही है. भाजपा के अनुसार 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन के दौरान मुलायम ने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थीं. ऐसे में अखिलेश का अयोध्या दौरा खास रहेगा क्योंकि वे इन आक्षेपों का अपने अंदाज में भाजपा को जवाब दे सकते हैं.

    पिछले कुछ समय से समाजवादी पार्टी ब्राह्मण वोट बैंक को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर रही है. इस यात्रा के 9वें फेज में हाल ही गोसाईगंज में अखिलेश ने परशुराम मंदिर में दर्शन किए थे. साथ ही सपा ने यह वादा भी किया था कि वे गोमती नदी के किनारे भगवाना परशुराम की 108 फीट का स्टेच्यु भी बनवाएंगे. सपा के इन प्रयासों से वे गोरखपुर में हरिशंकर तिवारी और अम्बेडकर नगर में राकेश पांडे के परिवार को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे हैं.

    गौरतलब है कि रथयात्रा को समाजवादी पार्टी का लकी चार्म माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि​ जहां भी अखिलेश इस रथ यात्रा का हिस्सा बनते हैं वहां सपा की सरकार जरूर बनती है. ऐसे में उनके अयोध्या दौरे को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है. प्रदेश में सपा के प्रमुख ने अब तक नौ फेज पूरे कर लिए हैं. इस रथ यात्रा में मुलायम सिंह और सपा के कार्यों से जुड़े पोस्टर्स से सजाया जाता है. इसके अलावा रामपुर के एमपी आजम खान, सपा नेता रामगोपाल यादव, पार्टी के स्टेट प्रेसीडेंट नरेश उत्तम पटेल के पोस्टर भी इस रथयात्रा में होते हैं, जिन पर लिखा होता है ‘बड़ों का हाथ, युवा का साथ’.

    Tags: Akhilesh yadav, SP Vijay Rath Yatra, अयोध्या

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर