Ayodhya News: सपा के पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी ने रखी मंदिर की आधारशिला, बोले- बनेगा भव्य धार्मिक स्थल

पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी ने रखी मंदिर की आधारशिला

बता दें कि अब्बास अली जैदी रुदौली विधानसभा से सपा के टिकट पर दो बार विधायक (MLA) रह चुके हैं. खानदानी तौर पर अब्बास अली जैदी उर्फ रुश्दी मियां मशहूर जमींदार खानदान से ताल्लुक रखते हैं.

  • Share this:
अयोध्या. रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) जनपद के रुदौली इलाके में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एक पूर्व विधायक और नवाबी खानदान से ताल्लुक रखने वाले मुस्लिम नेता के काम की तारीफ हो रही है. दरअसल पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी ने रुदौली के मुजफ्फरा गांव में मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए वैदिक परंपरा के अनुसार न सिर्फ पूजन-अर्चन करके मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी, बल्कि मंदिर निर्माण के लिए 11 हजार रुपये आर्थिक सहयोग भी दिया है. पूर्व सपा विधायक की इस कोशिश को हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल के रूप में देखा जा रहा है. राम नगरी अयोध्या से करीब 50 किलोमीटर दूर रुदौली विधानसभा क्षेत्र के मुजफ्फरा गांव में एक धार्मिक स्थल है, जहां पर हिंदू देवी देवताओं की प्रतिमाएं एक जर्जर स्थान पर स्थापित थीं.

काफी समय से गांव वालों की इच्छा थी कि इस स्थान पर एक मंदिर का निर्माण करा दिया जाए. लेकिन दृढ़ इच्छाशक्ति की कमी और आर्थिक रूप से व्यवस्था न होने के कारण मंदिर का निर्माण नहीं हो पा रहा था. जब इसकी जानकारी क्षेत्र के पूर्व सपा विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां को हुई तो उन्होंने मंदिर निर्माण कराने की इच्छा जताई. इसके बाद सपा के पूर्व विधायक गांव में पहुंच गए और लोगों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोचार के बीच परंपरागत रूप से पूजन-अर्चन किया और मंदिर निर्माण के लिए अपने हाथों से ईंट रखकर निर्माण की शुरुआत कराई. इतना ही नहीं सपा के पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां ने मंदिर निर्माण के लिए 11 हजार रुपये का दान भी दिया है.

 UP News: सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किए गए आजम खान, सामने आई तस्वीर

बता दें कि अब्बास अली जैदी रुदौली विधानसभा से सपा के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके हैं. खानदानी तौर पर अब्बास अली जैदी उर्फ रुश्दी मियां मशहूर जमींदार खानदान से ताल्लुक रखते हैं. समाज सेवा इनके खानदानी व्यवहार में शामिल है. इनके दादा नब्बन अली नरौली गांव के मशहूर तालुकेदार थे. उस जमाने से ही इनके परिवार के द्वारा सामाजिक कार्यों में हिस्सा लिया जाता रहा है. वर्तमान में इनका परिवार रुदौली की मशहूर इरशाद मंजिल इमारत इमामबाड़ा और मस्जिद की देखरेख करता है. आज भी अब्बास अली जैदी उर्फ रुश्दी मियां के रहन-सहन में नवाबी अंदाज कायम है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.