किसानों से मिलने जा रहे सपा नेता पवन पांडे हुए नजरबंद, घर पर भारी संख्या में पुलिस तैनात

इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए. पवन पांडे ने कहा कि राज्य सरकार किसानों से नफरत कर रही है.
इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए. पवन पांडे ने कहा कि राज्य सरकार किसानों से नफरत कर रही है.

पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे (Pawan Pandey) के आवास पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पवन पांडेय व सपा कार्यकर्ताओं से काफी देर तक पुलिस की गहमागहमी होती रही.

  • Share this:
(रिपोर्ट- कृष्णा शुक्ला)

अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट (Maryada Purushottam Shriram Airport) के विस्तारीकरण को लेकर किसानों का आंदोलन गर्माता जा रहा है. मुआवजा प्रकरण (Compensation case) को लेकर धर्मपुर गांव के किसानों से मिलने जा रहे सपा नेता व पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडे (Pawan Pandey) को कोतवाली नगर के अंगूरी बाग स्थित आवास पर ही नजरबंद (House Arrest) कर दिया गया. जब वह अपने घर से बाहर जाने के लिए निकलने लगे तो पुलिस ने जबरदस्ती धकेल कर उन्हें उनके घर के अंदर बंद कर दिया. पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे के आवास पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पवन पांडेय व सपा कार्यकर्ताओं से काफी देर तक पुलिस की गहमागहमी होती रही. धक्का-मुक्की के बाद आखिरकार नगर पुलिस ने पवन पांडे को उनके घर के अंदर बंद कर दिया.

इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए. पवन पांडे ने कहा कि राज्य सरकार किसानों से नफरत कर रही है. उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के लिए जिस जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है उसमें किसानों के साथ भेदभाव बरता जा रहा है. पवन पांडे ने कहा कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में 3 गांव की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है, जिसमें धर्मपुर गांव के किसानों को बहुत कम मुआवजा मिल रहा है. जितना मुआवजा जनौरा नंदापुर गांव के किसानों को मिल रहा है वही मुआवजा धर्मपुर गांव के किसानों को भी मिलना चाहिए. मीडिया से बातचीत करते हुए पवन पांडे ने कहा कि पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम है. हाथरस में एक बेटी के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई.



हाथ में कटोरा देने का काम करने जा रही है
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी बिल लाकर किसानों के हाथ में कटोरा देने का काम करने जा रही है. पवन पांडे ने कहा कि अगर किसानों का साथ देना अपराध है तो समाजवादी पार्टी अपराध करेगी. पवन पांडे ने कहा कि राज्य सरकार के सवा साल बचे हैं, उसके बाद जनता अधिकारियों और सरकार से सवाल करेगी. उनका हिसाब किताब भी करेगी. दरअसल, एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में 3 गांव जनौरा नन्दापुर और धर्मपुर गांव के किसानों की जमीन का अधिग्रहण हो रहा है. जनौरा और नंदापुर गांव की जमीन का अधिग्रहण सर्किल रेट के हिसाब से एक करोड़ 16 लाख प्रति हेक्टेयर है, जबकि बगल में ही धर्मपुर गांव का सर्किल रेट केवल 21 लाख रुपये प्रति हेक्टेयर है. मुआवजे में असमानता को लेकर धर्मपुर के गांव के किसान जमीन देने को तैयार नहीं है जिसको लेकर समाजवादी पार्टी आंदोलन कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज