Home /News /uttar-pradesh /

Oxygen की कमी को दूर करने श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट ने बढ़ाया हाथ, दो अस्पतालों में लगवाएगा प्लांट

Oxygen की कमी को दूर करने श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट ने बढ़ाया हाथ, दो अस्पतालों में लगवाएगा प्लांट

अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट दो अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाएगा.

अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट दो अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाएगा.

Ayodhya News: श्री राम की नगरी अयोध्या में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. इसके लिए ट्रस्ट ने 55 लाख रुपए जारी किए है, जिससे दशरथ मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर में ऑक्सीजन प्लांट लगवाया जा सके.

अधिक पढ़ें ...
अयोध्या. जहां पूरे देश और उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मरीज ऑक्सीजन (Oxygen Crisis) के लिए तरस रहे हैं. ऐसे समय में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra) अब लोगों की जान की रक्षा के लिए आगे आया है. ट्रस्ट ने अयोध्या के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है. इसके लिए बाकायदा आज ही कार्यदायी संस्था को ऑक्सीजन प्लांट लगाने का अग्रिम भुगतान के रूप में 55 लाख रुपए की राशि भी जारी कर दी गई.

अयोध्या में इन दिनों कोरोना संक्रमण के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. प्रतिदिन 200 से 300 लोग पॉजिटिव आ रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है. लोग जीवन और मृत्यु के बीच में संघर्ष कर रहे हैं प्रदेश के मुख्यालय से लेकर सभी जगहों पर ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हो गई है. जहां लखनऊ के कई अस्पतालों में सीमित घंटों के अंदर ऑक्सीजन खत्म होने का नोटिस चस्पा किया गया है. वहीं अयोध्या भी इसकी चपेट में है लगातार मरीज परेशान हैं और सोशल मीडिया मीडिया के माध्यम से मरीज ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग कर रहे हैं.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने संक्रमित मरीजों को बड़ी राहत देने का प्रयास किया है राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 55 लाख रुपए की लागत से अयोध्या के दर्शन नगर स्थित दशरथ मेडिकल कॉलेज और एक जिला अस्पताल चाहे जिला महिला अस्पताल में भी ट्रस्ट की तरफ से ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा. प्रक्रिया को जल्द पूरा करते हुए जिलाधिकारी के सहयोग से आज ही कार्यदायी संस्था जो दिल्ली की है. उसे प्लांट लगाने का अग्रिम भुगतान कर दिया गया है. प्लांट लग जाने से संपूर्ण जिले के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी. ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जिले के जनप्रतिनिधि भी आगे आ रहे हैं. नगर विधायक ने कल ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए लगभग ₹1 लाख और सांसद लल्लू सिंह ने भी एक करोड़ 9 लाख रुपए ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए देने की घोषणा की है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा के सामने यह विषय आया. उन्होंने कोविड-19 की सेवा में जो किया जा सकता है करने का निर्णय लिया. आज की प्रमुख आवश्यकता ऑक्सीजन की है. ट्रस्ट के तरफ से दर्शन नगर ट्रामा सेंटर में छोटा ऑक्सीजन का प्लांट लगाया जाएगा. ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली दिल्ली की कंपनी है. प्लांट लगाने के लिए जितना आवश्यकता थी. वह धन आज हमने अग्रिम भुगतान कर दिया है. इस उद्देश्य से किया है कि प्लांट लगने के बाद समाज का भला हो ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी अयोध्या की है.

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के द्वारा प्लांट लगाए जाने की घोषणा दशरथ मेडिकल कॉलेज में लगाए जाने की किया गया है. ट्रस्ट के सभी सदस्यों को इसके लिए साधुवाद है. इससे संक्रमित पीड़ित मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी. अन्य धर्म और संप्रदाय के लोगों को इससे सीख लेनी चाहिए जो इस समय दूसरों की मदद कर सकते हैं.

Tags: Oxygen Crisis, Oxygen cylinder, Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra, UP Corona Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर