लाइव टीवी

क्राइम पेट्रोल देख छोटी बच्चियों ने रची अपहरण की झूठी कहानी, अयोध्या पुलिस के भी छूटे पसीने!

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2020, 5:03 PM IST
क्राइम पेट्रोल देख छोटी बच्चियों ने रची अपहरण की झूठी कहानी, अयोध्या पुलिस के भी छूटे पसीने!
अपने ही अपहरण की कहानी सुनाकर दो बच्चियों ने पुलिस को चकमा दिया (फाइल फोटो)

अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी पुलिस (Ayodhya Police) ने बच्चियों के मोहल्ले की गली से सड़क पर पहुंचने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे की फुटेज को खंगाला तो दोनों बच्चियां एक साथ सड़क पार करती दिखीं लेकिन उनके साथ और कोई नहीं था.

  • Share this:
अयोध्या. जनपद में दो बच्चियों ने अपने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ कर अयोध्या पुलिस (Ayodhya police) को खूब छकाया जब असली कहानी का खुलासा हुआ तो सब चौंक गए. दरअसल बुधवार को पुलिस चेकिंग के दौरान अयोध्या पुलिस ने एक बस से दो बच्चियों को बरामद किया. जिन्होंने पुलिस को बताया कि एक महिला व दो पुरुषों ने मिलकर उन्हें किडनैप (Kidnap) किया है. बच्चियों ने विस्तार से अपने अपहरण की ऐसी कहानी सुनाई कि आनन-फानन में पुलिस जनपद में सक्रिय बच्चियों के अपहरण करने वाले गैंग की तलाश में जुट गई.

कैसे चकमा खाई अयोध्या पुलिस?
जब सच्चाई सामने आई तो पता लगा कि इन दो छोटी बच्चियों (एक की उम्र 7 साल व दूसरी की 10 साल) ने अयोध्या पुलिस को चकमा देकर शहर भर में नचा डाला. अचरज की बात तो यह है कि खुद को चकमा दिए जाने की बात पुलिस को लगभग आठ घंटे भटकने के बाद मालूम हुई. तब तक अयोध्या पुलिस बच्चियों के कथित तीन अपहरणकर्ताओं की तलाश में भटकती रही और जब हकीकत सामने आई तो खुद उसका चौंकना भी लाजमी था.

ayodhya police,cctv kidnapping story,
cctv फुटेज ने खोली बच्चियों की पोल.


दरअसल बुधवार को बस में सवार दोनों बच्चियों को बरामद करके अयोध्या पुलिस ने पहले तो खूब वाहवाही लूटी लेकिन अब सवाल उन अपहरणकर्ताओं को पकड़ने का था जिन्होंने कथित रूप से बच्चियों का अपहरण किया था यानी एक महिला और मोटरसाइकिल सवार युवक. लिहाजा प्रशंसा और शाबाशी के बाद अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी पुलिस ने बच्चियों के मोहल्ले की गली से सड़क पर पहुंचने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे की फुटेज को खंगाला तो दोनों बच्चियां एक साथ सड़क पार करती दिखीं लेकिन उनके साथ और कोई नहीं था. इस फुटेज को देखने के बाद पुलिस ने देर शाम बच्चियों से दोबारा पूछताछ की. इसके बाद इन बच्चियों ने जो कुछ बताया उसे सुनने के बाद खुद पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई.

कड़ाई से पूछताछ के बाद इन बच्चियों ने बताया कि एक बच्ची के रिश्तेदार लखनऊ में रहते हैं लिहाजा वो बिना किसी को बताए लखनऊ घूमने के लिए जा रही थीं. चेकिंग प्वाइंट पर जब इनको लगा कि पकड़ी जाएंगी तो वो खुद पुलिस के पास गईं और अपने अपहरण की झूठी कहानी सुना डाली. इन बच्चियों ने बताया कि यह कहानी उन्होंने टेलीविजन पर क्राइम पेट्रोल की सीरीज देख कर रची थी. सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने बताया कि दोनों बच्चियों ने लखनऊ घूमने का प्लान बनाया लेकिन चेकिंग के दौरान जब वो पुलिस की पकड़ में आ गईं तो इन्होने क्राइम पेट्रोल की कहानी याद करते हुए आधुनिक पुलिस को भी चकमा दे दिया और खूब छकाया.

ये भी पढ़ें: - अयोध्या: पुलिस चेकिंग में अगवा बच्चियां बरामद, गिरोह की तलाश जारी
बुंदेलखंड के इस मंदिर में मकर संक्रांति पर सदियों से लगता आ रहा है 'आशिकों का मेला', ये है मान्यता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर