होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /रामनगरी Ayodhya में हो रहा 'फूड हब' का निर्माण, एक छत के नीचे मिलेगा स्वादिष्ट व्यंजन का स्‍वाद

रामनगरी Ayodhya में हो रहा 'फूड हब' का निर्माण, एक छत के नीचे मिलेगा स्वादिष्ट व्यंजन का स्‍वाद

Ayodhya News: महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि, वैसे तो मोदी जी के निर्देश से पूरे देश में इस तरह का कार्यक्रम चल रहा ह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. भगवान राम की नगरी में रामलला का भव्य मंदिर बन रहा है. देश ही नहीं विदेश से भी अब लोग रामलला के नगरी में पहुंच रहे हैं. तो अयोध्या आने वाले लोगों के लिए अब एक और सौगात अयोध्या नगर निगम देने जा रहा है. भारत के सभी राज्यों के पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद अयोध्या आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक ले सकेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि नया घाट चौराहे के समीप भारत के विभिन्न राज्यों के पारंपरिक व्यंजनों का फूड प्लाजा बनाने जा रहा है. अयोध्या आने वाले पर्यटक भारतीय संस्कृत से जुड़े हुए सभी व्यंजनों का आनंद अब भगवान राम की नगरी में ले सकेंगे.

दरअसल अयोध्या के हृदय के रूप में सरयू के तट पर स्थित नया घाट चौराहा जिसे अब लता मंगेशकर चौराहे के रूप में विकसित किया जा रहा है. रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं का प्रवेश उसी स्थान से होता है. चंद कदम पर राम की पैड़ी और सरयु का तट है. बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुचते हैं. ऐसे मे नगर निगम सितंबर माह में एक ही छत के नीचे 30 से ज्यादा दुकानें स्थापित कर भारत के सभी पारंपरिक व्यंजनों की शुरुआत करने जा रहा है.

स्मार्ट सिटी के तहत बनेगा फूड हब

रामनगरी अयोध्या में देश ही नहीं बल्कि विश्व भर से लोग राम मंदिर दर्शन के लिए आते हैं. ऐसे में सभी का खान-पान और जलपान अलग-अलग होता है. लिहाजा सरकार की मंशा है कि, एक ऐसे फूड हब को तैयार किया जाए. जिसमें एक ही छत के नीचे सभी की पसंद का व्यंजन उपलब्ध हों. यही कारण है कि नगर निगम और खाद्य विभाग मिलकर इस कार्य योजना को पूरा कर रहा है.

सीएम योगी करेंगे लोकार्पण

महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि, वैसे तो मोदी जी के निर्देश से पूरे देश में इस तरह का कार्यक्रम चल रहा है.

ऐसे में यह योजना सीएम योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं में से एक है. जैसे ही फूड हब बनकर तैयार होगा मुख्यमंत्री इसका लोकार्पण करेंगे.

Tags: Ayodhya News, Ram Temple Ayodhya, Street Food, UP news, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें