लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: सुब्रमण्यम स्वामी समेत राम मंदिर से जुड़े वकीलों का होगा अभिनन्दन

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 4:42 PM IST
Ayodhya Verdict: सुब्रमण्यम स्वामी समेत राम मंदिर से जुड़े वकीलों का होगा अभिनन्दन
सुब्रमण्यम स्वामी समेत राम मंदिर से जुड़े वकीलों का होगा अभिनन्दन (file photo)

भाजपा नेता (BJP Leader) शक्ति सिंह (Shakti Singh) का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) से राम जन्म भूमि के पक्ष में जो फैसला आया है. उससे जुड़े जितने भी अधिवक्ता गण हैं, उन सभी का अयोध्या के कारसेवकपुरम में सम्मान समारोह किया जा रहा है.

  • Share this:
अयोध्या. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के अयोध्या फैसले (Ayodhya Verdict) के फैसला आने के बाद राम मंदिर विवाद से जुड़े अधिवक्ताओं का कारसेवक पुरम में 23 नवंबर को अभिनंदन किया जाएगा. इस अभिनंदन कार्यक्रम में राम जन्म भूमि पर हिंदू भक्तों को दर्शन पूजन की समुचित सुविधा उपलब्ध कराने,राम भक्तों के मूलभूत सुविधाएं बहाल कराने की मांग करने वाले तथा डे-टू-डे सुनवाई की नींव रखने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सुब्रमण्यम स्वामी भी शामिल होंगे.

सुप्रीम फैसले के बाद कारसेवकपुरम में आयोजित होने वाले इस अभिनंदन समारोह में सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट से लेकर लोवर कोर्ट के अधिवक्ताओं को बुलाया गया है. ऐसे सभी अधिवक्ता जिन्होंने हिंदू पक्ष से निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक राम के लिए लड़ाई में अपना योगदान दिया है, उनको सम्मानित किया जाएगा.

कारसेवकपुरम में सम्मान समारोह
भाजपा नेता शक्ति सिंह का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट से राम जन्म भूमि के पक्ष में जो फैसला आया है. उससे जुड़े जितने भी अधिवक्ता गण हैं, उन सभी का अयोध्या के कारसेवकपुरम में सम्मान समारोह किया जा रहा है. कार्यक्रम के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी आएंगे. सुप्रीम कोर्ट में मामले के डे-टू-डे सुनवाई में स्वामी का बहुत बड़ा योगदान रहा है.

सौ अधिवक्ताओं के अभिनंदन का खाका तैयार
अभी तक राम मंदिर विवाद से जुड़े सौ अधिवक्ताओं के अभिनंदन का खाका तैयार किया गया है. विवाद में हिंदू पक्ष से जुड़े अधिवक्ता और स्वामी, रामलला का दर्शन पूजन भी करेंगे. रामलला की पैरवी करने वाले रणजीत कुमार, मोहन घर धीमान आदि समेत अयोध्या आने वाले दल में अधिवक्ताओं की बड़ी टीम शामिल होगी जो सुप्रीम कोर्ट में रामलला का मुकदमा तैयार करने वाली टीम में शामिल हैं. इन अधिवक्ताओं के साथ उनके परिवार के सदस्यों को मिलाकर कुल 100 लोगों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:आगरा पुलिस की अनोखी पहल, SSP कराएंगे आपका मोबाइल रिचार्ज

शिवपाल यादव ने फिर अखिलेश की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, बोले- एक हो जाएं तो बना लेंगे सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 2:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर