अयोध्या: राम मंदिर के लिए स्वामी परमहंस के साथ मुस्लिम समुदाय ने किया हवन

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2019, 3:53 PM IST
अयोध्या: राम मंदिर के लिए स्वामी परमहंस के साथ मुस्लिम समुदाय ने किया हवन
राम मंदिर के लिए स्वामी परमहंस के साथ मुस्लिमों ने किया हवन

स्वामी परमहंस ने कहा कि सवा सौ करोड़ राम नाम की आहुति आज दी गयी ताकि राम मंदिर में आ रही बाधा दूर हो जाए और सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर के पक्ष में फैसला दे दे. उन्होंने बताया कि मुस्लिम महिलाएं भी चाह रही हैं कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने.

  • Share this:
अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) और बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) जमीन विवाद मामले की सुनवाई रोजाना चल रही है. इसी क्रम में रविवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए तपस्वी छावनी के स्वामी परमहंस दास की अगुवाई में एक हवन आयोजित किया गया. इसमें मुस्लिम मंच की महिलाओं ने हाजी सईद व बब्लू खान के साथ सवा सौ करोड़ राम नाम का जप किया. इस दौरान जय श्री राम के नारे भी लगाए गए.

स्वामी परमहंस ने कहा कि सवा सौ करोड़ राम नाम की आहुति आज दी गयी ताकि राम मंदिर में आ रही बाधा दूर हो जाए और सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर के पक्ष में फैसला दे दे. उन्होंने बताया कि मुस्लिम महिलाएं भी चाह रही हैं कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने. मुस्लिमों ने कहा कि राम हमारे भी पूर्वज हैं. अयोध्या राम की जन्मभूमि है इसलिए अयोध्या में ही राम मंदिर बने.

परमहंस के साथ मुस्लिम समुदाय ने किया हवन
परमहंस के साथ मुस्लिम समुदाय ने किया हवन


हाई कोर्ट के फैसले पर सुनवाई

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 30 सितंबर 2010 को अयोध्या टाइटल विवाद में फैसला दिया था. फैसले में कहा गया था कि विवादित ज़मीन को 3 बराबर हिस्सों में बांटा जाए. जिस जगह रामलला की मूर्ति है उसे रामलला विराजमान को दिया जाए. सीता रसोई और राम चबूतरा निर्मोही अखाड़े को दिया जाए, जबकि बाकी का एक तिहाई लैंड सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी जाए.इसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था.

रिपोर्ट - निमिष गोस्वामी 

ये भी पढ़ें:
Loading...

जालौन में नाबालिग की हत्‍या कर फोड़ीं आंखें, रेप की भी आशंका

रामपुर: मकानों के फर्जी आवंटन पत्र बांटने में बुरे फंसे सपा सांसद आज़म खान

यूपी में आज से पॉलिथीन बैन, पकड़े जाने पर 25 हजार जुर्माना और जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...