लाइव टीवी

अयोध्या में मस्जिद के लिए इस हिंदू व्यक्ति ने दिया 5 एकड़ जमीन दान देने का ऑफर

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 16, 2019, 1:07 PM IST
अयोध्या में मस्जिद के लिए इस हिंदू व्यक्ति ने दिया 5 एकड़ जमीन दान देने का ऑफर
अयोध्या में तहसील सोहावल के मुस्तफाबाद निवासी राजनारायण दास का कहना है कि उनके पास 5 एकड़ जमीन है. वह मस्जिद के लिए ली जा सकती है.

राजनारायण दास का कहना है कि उनके पास बड़ा गांव के पास सारंगापुर रोड पर पांच एकड़ जमीन है. उसे मस्जिद बनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. वो सहर्ष इस जमीन को देने को तैयार हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही वो जिलाधिकारी (डीएम) से मिलकर जमीन दान देने के लिए प्रपोजल (प्रस्ताव) सौंपेंगे.

  • Share this:
अयोध्या. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के अयोध्या विवाद पर दिए फैसले (Ayodhya Verdict) के बाद एक तरफ सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) ने कहा है कि वो कानूनी राय (Legal Opinion) लेने के बाद तय करेगा कि मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन (5 Acre Land for Mosque) ले या नहीं. इस बीच अयोध्या (Ayodhya) के एक निवासी राजनारायण दास ने ऑफर दिया है कि वो अपनी पांच एकड़ जमीन मस्जिद के लिए दान में देने को तैयार हैं. तहसील सोहावल के मुस्तफाबाद निवासी राजनारायण दास का कहना है कि उनके पास बड़ा गांव के पास सारंगापुर रोड पर पांच एकड़ जमीन है. उसे मस्जिद बनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. वो सहर्ष इस जमीन को देने को तैयार हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही वो जिलाधिकारी (डीएम) से मिलकर जमीन दान देने के लिए प्रपोजल (प्रस्ताव) सौंपेंगे.

बता दें कि राम मंदिर बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या जनपद में दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन के लिए कई लोग अपनी जमीन देने के लिए सामने आए हैं. उनमें से ही एक सोहावल तहसील के मुस्तफाबाद निवासी राजनारायण दास ने मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन दान देने का प्रस्ताव दिया है. यह जमीन सोहावल तहसील के मुस्तफाबाद गांव में है. राजनारायण चाहते हैं कि सरकार मुफ्त में उनकी जमीन लेकर मस्जिद के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को सौंप दें. इसके लिए वो जल्द ही जिलाधिकारी से मिलकर जमीन दान देने का प्रस्ताव सौंपेंगे.

Ayodhya land man
अयोध्या में तहसील सोहावल के मुस्तफाबाद निवासी राजनारायण दास ने अपनी पांच एकड़ जमीन मस्जिद के लिए दान देने का ऑफर दिया है


अयोध्या प्रशासन मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन तलाश रही है

दरअसल बीते नौ नवंबर को दिए अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को देने का आदेश दिया था. उसी क्रम में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि वो सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन देने की व्यवस्था करे. फैसले के बाद अयोध्या जिला प्रशासन ने पांच एकड़ जमीन तलाशने का काम शुरू कर दिया है.

इस संबंध में जिलाधिकारी ने जनपद के सभी पांचों तहसीलों से जमीन की रिपोर्ट मांगी है. इससे इतर अयोध्या जनपद के कई लोगों ने जमीन देने का प्रस्ताव दिया है. इनमें राजनारायण दास भी शामिल हैं, जिन्होंने मुस्तफाबाद में अपनी पांच एकड़ जमीन मस्जिद के लिए दान देने की पेशकश की है.

ये भी पढ़ें:CO को धमकी मामला: CM योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को किया तलब, रिपोर्ट मांगी

AIMPLB की 17 नवंबर को बैठक, अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार आज देंगे अपनी राय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर