लाइव टीवी

Ayodhya Verdict पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में तीन गिरफ्तार

भाषा
Updated: November 16, 2019, 12:11 PM IST
Ayodhya Verdict पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में तीन गिरफ्तार
भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में तीन गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

प्राथमिकी के अनुसार, सादिक मलिक ने फैसले के खिलाफ शुक्रवार को एक फड़काऊ संदेश पोस्ट किया. वहीं, उसके दो मित्रों ने उसे लाइक किया.

  • भाषा
  • Last Updated: November 16, 2019, 12:11 PM IST
  • Share this:
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में अयोध्या (Ayodhya) मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ सोशल मीडिया (Social media) पर आपत्तिजनक संदेश (Offensive Message) पोस्ट करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. थाना प्रभारी यशपाल धामा ने शनिवार को बताया कि पुलिस के पास दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, सादिक मलिक ने फैसले के खिलाफ शुक्रवार को एक फड़काऊ संदेश पोस्ट किया था और उसके दो मित्रों ने उसे लाइक किया. तीनों को यहां अदालत में पेश किया गया और इसके बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

गौरतलब है कि रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद विवाद मामले में न्यायालय के पिछले सप्ताह के फैसले में उस स्थान पर राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया. न्यायालय ने यह भी कहा कि अयोध्या में एक मस्जिद के निर्माण के लिये वैकल्पिक पांच एकड़ जमीन भी आवंटित की जाए.

बता दें कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद इसी हफ्ते 12 नवम्बर को सोशल मीडिया के जरिये माहौल खराब करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई थी. पुलिस महानिरीक्षक (कानून- व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया था कि पिछले 24 घंटों के दौरान सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर सामाजिक वैमनस्य फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सोशल मीडिया पोस्ट पर कार्रवाई

उन्होंने बताया था कि आठ नवम्बर की देर रात से अब तक कुल 65 मुकदमे पंजीकृत कर 99 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. मंगलवार को पूरे प्रदेश में कुल 2186 सोशल मीडिया पोस्ट पर कार्रवाई की गई. इसमें उन्हें रिपोर्ट कर हटवाना, डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से डिलीट कराना तथा प्रोफाइल हटवाना वगैरह शामिल हैं. अब तक कुल 13016 सोशल मीडिया पोस्ट के विरूद्व कार्रवाई की गई है. कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक कार्रवाई ट्विटर (1548 पोस्ट) पर की गयी. फेसबुक पर 595 पोस्ट और यूट्यूब के 43 वीडियो साथ ही प्रोफाइल के विरूद्ध कार्रवाई की गयी.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

 CM सिटी गोरखपुर में और रुलाएगी प्याज, कीमतें शतक लगाने को बेकरार

अयोध्या विवाद: राम मंदिर आंदोलन से ये है गोरखनाथ मठ का कनेक्शन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...