• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आज अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM योगी, शेड्यूल में हुआ बदलाव

आज अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM योगी, शेड्यूल में हुआ बदलाव

भगवान राम की प्रतिमा 35 लाख रुपये में बनी है.

भगवान राम की प्रतिमा 35 लाख रुपये में बनी है.

सीएम योगी के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है और वह अब 2.30 के बजाए 40 मिनट पहले अयोध्‍या एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (शुक्रवार) को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. जानकारी के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी कर्नाटक से लाई गई कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 7 फीट की इस प्रतिमा को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. इसे अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित किया जाएगा. कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में खरीदी गई भगवान राम की यह प्रतिमा देखने में काफी आकर्षक है और इसे काष्ठ कला की एक दुर्लभ कृति माना जा रहा है.

    सीएम योगी के अयोध्या कार्यक्रम में हुआ बदलाव

    कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी अब 1:50 बजे अयोध्या पहुचेंगे. जबकि पहले उनका 2.30 पर पहुंचने का कार्यक्रम था. इसके बाद वह 2.50 पर अयोध्या शोध संस्थान पहुंचेंगे. सीएम 3:30 तक रहेंगे. जहां कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 3.25 मणिराम दास छावनी प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र महंत नृत्य गोपाल दास की जन्म उत्सव का उद्घाटन करेंगे. 4:30 से 5:00 बजे तक संतों से मुलाकात करेंगे. शाम 5:00 बजे से 6:00 बजे तक अयोध्या में चल रही विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के बाद शाम 6:10 पर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

    बता दें कि सोमवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि समेत कई मुद्दों को लेकर संतों की बैठक हुई थी. बैठक में अयोध्या के संतों, विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और राम जन्मभूमि न्यास के पदाधिकारी शामिल हुए थे. इस बैठक में राम मंदिर निर्माण पर संतों ने कड़ा रुख दिखाया था. संतों ने सवाल उठाया था कि सरकार बदल जाएगी तो संतों को क्या फिर से मंदिर निर्माण के लिए गोली खानी होगी? वहीं, बैठक में शामिल परमहंस दास ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि भगवान राम टेंट में है, क्या उनको धूप नहीं लगती है, हम लोगों को गर्मी से बचने के लिए पंखा चाहिए.

    ये भी पढ़ें:

    सुर्खियां: अखिलेश यादव ने माना फेल रहा BSP से गठबंधन का प्रयोग, 9 लोगों की मौत से मचा कोहराम

    मायावती ने बेरोजगारी दर के आंकड़ों पर कहा- अब पछताने से क्या होगा जब चिड़िया चुग गई खेत

    एक्शन में मुलायम : अखिलेश-शिवपाल से करेंगे गुप्त बैठक, यादव कुनबे को एकजुट करने की कोशिश

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज