अयोध्या: दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी, पति-पत्‍नी की तरह साथ रहने की जिद पर अड़ीं
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या: दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी, पति-पत्‍नी की तरह साथ रहने की जिद पर अड़ीं
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी

पुलिस (Police) का कहना है कि दोनों युवतियां बालिग हैं और अदालत में धारा 164 के तहत दोनों युवतियों का बयान दर्ज कराया जाएगा. वहीं, समलैंगिक शादी के बाद परिवार में कलह बढ़ गया है.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जिले में शुक्रवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया. यहां दो युवतियों ने एक मंदिर में शादी रचा ली. यह सूचना इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई और हर तरफ इस समलैंगिक शादी की चर्चा होने लगी. अब मामला थाने पहुंच गया है. एक युवती अयोध्या की रहने वाली है तो दूसरी कानपुर की. रिश्तेदारी के जरिए दोनों युवतियां एक दूसरे के करीब आईं और मोहब्बत करने लगीं. मोहब्बत का अंजाम यह हुआ कि दोनों ने परिवार से बगावत करके अयोध्‍या के ही एक मंदिर में शादी रचा ली. अयोध्या की युवती कानपुर की अपनी कथित पत्नी को लेकर अपने आवास पहुंच गई. इसके बाद परिवार में हंगामा हो गया और मामला थाने पहुंच गया. अयोध्या की युवती वर्षा लड़के के भेष में रहती है.

मामला कोतवाली नगर के साहबगंज बालदा का है. जहां की युवती वर्षा रिश्तेदारी में कानपुर जाती थी, जहां उनका संपर्क एकता नाम युवती से हो गया. दोनों व्हाट्सएप फेसबुक पर एक दूसरे से बात करने लगे और मोहब्बत कर बैठे. आखिर एक दिन ऐसा भी आया जब अयोध्या की युवती वर्षा कानपुर पहुंच गई और दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली. पुलिस अब दोनों बालिग युवतियों का अदालत में धारा 164 का बयान दर्ज कराएगी.

ये भी पढे़ं- UP में 'लव जिहाद' की घटनाओं पर सख्त हुए सीएम योगी, एक्शन प्लान बनाने के निर्देश



इस अजीबोगरीब रिश्ते को लेकर शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. समलैंगिक विवाह के बाद परिवार में विवाद बढ़ गया है और अब मामला पुलिस के पाले में है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि दोनों युवतियां बालिग हैं और अदालत में धारा 164 के तहत दोनों युवतियों का बयान दर्ज कराया जाएगा. उनके बयान के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. उधर, दोनों युवतियां साथ में रहने की जिद पर अड़ी हुई हैं. दोनों को कहना है कि उन लोगों ने शादी कर ली है और साथ में ही जिंदगी बिताएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज