Home /News /uttar-pradesh /

Ayodhya: विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी कल; सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, रखें इन बातों का खास ध्यान

Ayodhya: विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी कल; सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, रखें इन बातों का खास ध्यान

अयोध्या में 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

अयोध्या में 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

6 December Ayodhya Security Agencies Alert: अयोध्या में 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. खुफिया विभाग की टीमें भी सक्रिय हो गईं हैं. अयोध्या में शाम से ही सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. खुफिया विभाग की टीमें भी सक्रिय हैं. अयोध्या में शाम से ही सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया है.

6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा गिराए जाने के बाद इसकी बरसी पर अयोध्या में अलर्ट है. अयोध्या की सुरक्षा को लेकर एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि अयोध्या में श्रद्धालुओं का आगमन बढ़ा है, ऐसे में पहले से ही अयोध्या की व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पुलिस प्रशासनिक व्यवस्था दो चीजों पर होती है इसमें कंसंट्रेट. सुरक्षा से कोई समझौता नहीं हो सकता. सुरक्षा के लिए सुरक्षाबलों को डेप्लॉयमेंट किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था में सिविल पुलिस, पीएससी और कई एजेंसियां लगी हुई हैं.

अयोध्या की सुरक्षा में इंटेलिजेंस को भी लगाया गया है. आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो और उन्हें आवागमन में कोई परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है. स्थानीय लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया जा रहा है.

मथुरा में भी सुरक्षा की तगड़े इंतजाम

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने पूरे मथुरा में सुरक्षा का विशेष घेरा तैयार रखते हुए जवानों को पल पल पर नजर रखने को कहा है. इस दौरान कोई शरारती हरकत न हो इसको लेकर सख्त हिदायत भी दे दी गई है. एसएसपी के मुताबिक कुछ हिंदूवादी संगठनों द्वारा छह दिसंबर को परंपरा से हटकर कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति मांगी जा रही थी. इस पर उन्हें अनुमति नहीं दी गई है.

तीन जोन में बंटा मथुरा

इसके अलावा मथुरा प्रशासन ने इलाके को रेड, येलो और ग्रीन जोन में बांटा है. उसी तरह से उन इलाकों में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. दोनों धर्मस्थलों के 300 मीटर क्षेत्र में बने रेड जोन पर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है. सुरक्षा को देखते हुए बाहर से भी पुलिस बल बलाया गया है. इसके साथ ही संगठनों को सख्त हिदायत जारी कर दी गई है.

Tags: Ayodhya Police, Ayodhya security agencies alert, Demolition anniversary disputed Babri Masjid, Uttar pradesh news, अयोध्या राम जन्मभूमि

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर