Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election: अब AAP पहुंचेगी अयोध्या, निकालेगी तिरंगा यात्रा

UP Assembly Election: अब AAP पहुंचेगी अयोध्या, निकालेगी तिरंगा यात्रा

आप की तिरंगा यात्रा में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी अयोध्या पहुंचेंगे. (फाइल फोटो)

आप की तिरंगा यात्रा में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी अयोध्या पहुंचेंगे. (फाइल फोटो)

Ayodhya News: 14 सितंबर को अयोध्या में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा, 10 हजार लोगों के जुटने का किया जा रहा है दावा, विधानसभा चुनावों को लेकर आप देना चाहती है चुनावी संदेश.

अयोध्या. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों ने अयोध्या का रुख करना शुरू कर दिया है. बीजेपी, कांग्रेस के बाद अब औवेसी भी जल्द ही अयोध्या पहुंचने वाले हैं. इसके साथ ही एक और खबर है. आम आदमी पार्टी भी अब नोएडा और आगरा के बाद अयोध्या का रुख करने जा रही है. इसी के चलते आप अब 14 सितंबर को अयोध्या में तिरंगा संकल्प यात्रा निकालने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस तिरंगा यात्रा में 10 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होगी. आप ने पैसला लिया है कि पूरे एक साल तक आजादी का महोत्सव मनाया जाएगा और तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी.
उल्लेखनीय है कि तिरंगा यात्रा के जरिए आम आदमी पार्टी सियासी संदेश देना चाहती है. आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आम आदमी पार्टी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करेगी. तिरंगा यात्रा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद में आयोजित की जा रही है.

गरीब की झोपड़ी में भी चाहिए उजाला
सिंह ने कहा कि राष्ट्रवाद की अवधारणा में पार्टी जनता के बीच जाएगी और बताएगी कि गरीब आदमी की झोपड़ी में 24 घंटे उजाला होना चाहिये। उसको 300 यूनिट फ्री में बिजली मिले. लोगों को फ्री में बेहतर शिक्षा व चिकित्सा मिले. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में महिलाओं को सुरक्षा और सम्मान मिले. सभाजीत सिंह ने बताया कि तिरंगा यात्रा में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया व सांसद संजय सिंह शरीक होंगे और ये तिरंगा यात्रा अयोध्या में ऐतिहासिक होगी.

यहां होगी यात्रा
ये तिरंगा यात्रा गुलाब बाड़ी के मैदान से शहर के बीचोबीच से होते हुए गांधी पार्क तक जाएगी. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया व सांसद संजय सिंह रामलला का हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन भी करेंगे. अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकालने के सवाल पर कहा कि भगवान राम सभी के आराध्य हैं और आम आदमी पार्टी भी उन्हें अपना आराध्य मानती है. आम आदमी पार्टी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करती. दरअसल जनपद में 23 सितम्बर तक धारा 144 लागू है जिसको लेकर आम आदमी पार्टी जिला प्रशासन से तिरंगा यात्रा निकलने की अनुमति लेगी.

Tags: AAP, Ayodhya, Manish sisodia, Sanjay singh, Tiranga yatra, UP Assembly Election 2022, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर