Home /News /uttar-pradesh /

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्यों नहीं लड़ रहे अयोध्या से चुनाव... रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने किया बड़ा खुलासा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्यों नहीं लड़ रहे अयोध्या से चुनाव... रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने किया बड़ा खुलासा

रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बताई वजह योगी आदित्यनाथ नहीं लड़ रहे अयोध्या से चुनाव

रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बताई वजह योगी आदित्यनाथ नहीं लड़ रहे अयोध्या से चुनाव

UP Vidhan Sabha Chunav: आचार्य सत्येंद्र दास ने आगे कहा कि वह मुख्यमंत्री हैं, कहीं से भी चुनाव लड़ेंगे तो जीतेंगे ही. हमने यह सुझाव इसलिए दिया था कि कहीं कोई परेशानी होती तो बहुत शर्मनाक बात होती. अयोध्या जहां योगी आदित्यनाथ 40 से अधिक बार अपने मुख्यमंत्री काल में आए, उसी अयोध्या से चुनाव न लड़ने की राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की यह सलाह निश्चित ही चौंकाने वाली है.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. श्री राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास (Acharya Satyendra Das) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के अयोध्या (Ayodhya) की जगह गोरखपुर (Gorakhpur) से चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सत्येंद्र दास ने कहा कि गोरक्षनाथ पीठ से उनका तीन पीढ़ियों से संबंध है, इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया था कि वह अयोध्या के बजाय गोरखपुर जनपद की किसी विधानसभा से चुनाव लड़ें तो ज्यादा अच्छा होगा. क्योंकि यहां माहौल कुछ गड़बड़ था. साधु-समाज में भी एकता नहीं दिखाई दे रही थी और राम मंदिर का मार्ग बनाने के लिए और सड़क चौड़ीकरण के लिए कुछ घरों और दुकानों को तोड़े जाने को लेकर लोग नाराज भी थे. इन सबको देखते हुए उन्हें सुझाव दिया कि उनको अयोध्या से चुनाव लड़ने के बजाय गोरखपुर से चुनाव लड़ना चाहिए जिससे कोई संशय न रहे. उन्होंने इस सुझाव को माना यह अच्छी बात है.

हालांकि आचार्य सत्येंद्र दास ने आगे कहा कि वह मुख्यमंत्री हैं, कहीं से भी चुनाव लड़ेंगे तो जीतेंगे ही. हमने यह सुझाव इसलिए दिया था कि कहीं कोई परेशानी होती तो बहुत शर्मनाक बात होती. अयोध्या जहां योगी आदित्यनाथ 40 से अधिक बार अपने मुख्यमंत्री काल में आए, उसी अयोध्या से चुनाव न लड़ने की राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की यह सलाह निश्चित ही चौंकाने वाली है.

मेरे सुझाव को माना, यह अच्छी बात
रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि जब मीडिया के माध्यम से यह बात पता चला कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे तो यहां का माहौल देखकर हमने एक सुझाव दिया था कि यहां की अपेक्षा वह गोरखपुर से लड़ें. वैसे वह मुख्यमंत्री हैं, किसी भी जगह से लड़ते उनकी विजय होने में कोई संशय नहीं था, लेकिन यहां का माहौल कुछ गड़बड़ था. साधु समाज में भी एकता नहीं दिखाई दी. उन्होंने यह स्वीकार किया. उन्होंने हमारे इस सुझाव को माना और गोरखपुर सदर से लड़ रहे हैं. यह अच्छी बात है.

Tags: CM Yogi Adityanath, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर