Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: अयोध्या से विनय कटियार को BJP प्रत्याशी बनाने की पैरवी कर रहे संत, इकबाल अंसारी भी समर्थन में

UP Chunav: अयोध्या से विनय कटियार को BJP प्रत्याशी बनाने की पैरवी कर रहे संत, इकबाल अंसारी भी समर्थन में

सीएम योगी के बाद अयोध्या से विनय कटियार को बीजेपी प्रत्याशी बनाने की पैरवी कर रहे संत

सीएम योगी के बाद अयोध्या से विनय कटियार को बीजेपी प्रत्याशी बनाने की पैरवी कर रहे संत

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर से चुनाव लड़ना तय होने के बाद अयोध्या से फायरब्रांड नेता विनय कटियार को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग शुरू हुई है. अयोध्या के संत महंत विनय कटियार को चुनाव लड़ाने की पैरवी कर रहे हैं. इकबाल अंसारी ने भी विनय ​कटियार को प्रत्याशी बनाने की बात कहते हुए कहा कि उनको मुसलमान भी समर्थन देने को तैयार है. चुनावी चर्चाओं में हनुमानगढ़ी पीठ के महंत राजू दास, सांसद लल्लू सिंह के पुत्र विकास सिंह महापौर और ट्रस्ट के सदस्य राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र के नामों की भी अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण शुरू होने के साथ अयोध्या (Ayodhya) में भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) को लेकर लगातार सरगर्मियां तेज हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के अयोध्या से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन गोरखपुर सदर सीट से उनको प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद अब अन्य नाम भी सुर्खियों में चल रहे हैं. हनुमानगढ़ी पीठ के महंत राजू दास सांसद लल्लू सिंह के पुत्र विकास सिंह महापौर और ट्रस्ट के सदस्य राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र के नामों की अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हैं. इसमें सच्चाई तो बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ही बता सकता है, लेकिन राम मंदिर निर्माण को लेकर के उत्साहित राम भक्त, संत महंत और अयोध्या के अधिकांश लोग किसी राम भक्त के ही चुनाव लड़ने की बात करते नजर आ रहे हैं.

जिन नामों की चर्चा है उनमें विनय कटियार (Vinay Katiyar) भी शामिल हैं. राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार के पक्ष में अयोध्या के संत महंत उतर पड़े हैं. कभी रामलला के मंदिर निर्माण में सबसे बड़ी बाधा रहे बाबरी पक्ष के पक्षकार मरहूम हाशिम अंसारी के पुत्र इकबाल अंसारी भी विनय कटियार को अयोध्या से चुनाव लड़ाये जाने की मांग कर रहे हैं.

बताते चलें कि विनय कटियार ने राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभायी है. अयोध्या से वह कई बार सांसद रहे और राम मंदिर के लिए लगातार सक्रिय भूमिका निभाते हुए समर्पण भी किया. राम मंदिर मामले में चल रही न्यायालय प्रक्रिया में उनको मुलजिम भी बनाया गया था. वह विवादित ढांचे के विध्वंस में आरोपी थे जिसका फैसला अभी जल्द ही न्यायालय से आया और उन्हें बरी किया गया है.

विनय कटियार को टिकट की पैरवी कर रहे अयोध्या के संत
तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस अचार्य ने विनय कटियार को टिकट दिए जाने की वकालत करते हुए कहा कि मैं अपना पक्ष निष्पक्ष रखना चाहता हूं. विनय कटियार ने रामलला के लिए जो किया है वह कोई भी नहीं कर सकता. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अगर सबसे योग्य कोई चेहरा अयोध्या से बीजेपी की तरफ से है तो वह विनय कटियार का है. हम पार्टी से अपेक्षा भी रखते हैं कि विनय कटियार को अयोध्या से टिकट दिया जाए.

इकबाल भी कटियार के समर्थन में
वहीं कभी राम मंदिर आंदोलन को लेकर के बीजेपी और विनय कटियार के धुर विरोधी रहे स्वर्गीय हाशिम अंसारी के पुत्र इकबाल अंसारी भी बीजेपी से अपील कर रहे हैं कि विनय कटियार को टिकट दिया जाए. अयोध्या के विकास के लिए विनय कटियार को टिकट दिए जाना जरूरी है. इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में विकास चाहिए विनय कटियार को अयोध्या से टिकट मिलना चाहिए. इकबाल अंसारी ने कहा कि विनय कटियार के संत महंत और स्थानीय लोगों में संबंध बहुत ही अच्छे हैं. इकबाल अंसारी ने कहा कि मुसलमान भी चाहता है कि विनय कटियार अयोध्या से चुनाव लड़ें.

Tags: Ayodhya Assembly Elections, CM Yogi Adityanath, UP vidhansabha chunav, Vinay Katiyar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर