होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Results : अयोध्‍या में राम मंद‍िर बनने का बीजेपी को कितना हुआ फायदा, क्या दूसरी बार जीतेंगे वेद प्रकाश?

UP Election Results : अयोध्‍या में राम मंद‍िर बनने का बीजेपी को कितना हुआ फायदा, क्या दूसरी बार जीतेंगे वेद प्रकाश?

Ayodhya Assembly Election Results: क्या अयोध्या में फिर खिलेगा कमल

Ayodhya Assembly Election Results: क्या अयोध्या में फिर खिलेगा कमल

UP Vidhan Sabha Chunav Results (यूपी चुनाव परिणाम 2022): अयोध्या विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीट में से ए ...अधिक पढ़ें

    अयोध्या. यूपी की अयोध्या विधानसभा सीट (Ayodhya Assembly Seat) यूपी की सियासत का केंद्र रहा है. ये सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2017 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत दर्ज की थी. अयोध्या की पहचान भगवान राम से रही है. ये भगवान राम की जन्मभूमि है और राम का नाम सियासत का केंद्र रहा है. इस बार अयोध्या विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता ने तय कर दिया है. अयोध्या में इस बार 61 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. क्या राम मंदिर बनने का फायदा बीजेपी को होगा और वेद प्रकाश गुप्ता दोबारा विधायक बनेंगे, यह कुछ ही घंटों में साफ़ हो जाएगा.

    2017 का चुनाव परिणाम

    अयोध्या विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीट में से एक है. 2017 में अयोध्या में कुल 49.20 प्रतिशत वोट पड़े थे. 2017 में भारतीय जनता पार्टी के वेद प्रकाश गुप्ता ने समाजवादी पार्टी के तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे को 50440 वोटों के मार्जिन से हराया था. इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं लल्लू सिंह, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं. उन्होंने समाजवादी पार्टी के आनंद सेन को 65477 वोटों से हराया था.

    आपके शहर से (अयोध्या)

    अयोध्या
    अयोध्या

    यह भी पढ़ें: UP Election Results 2022 Live Update

    अयोध्या सीट चुनाव परिणाम 

    भाजपा-वेदप्रकाश गुप्ता

    कांग्रेस-रीता मौर्या

    सपा-तेज नारायण

    Tags: UP Assembly Election Result, UP Assembly Elections, UP election results, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें