अपना शहर चुनें

States

Monsoon Alert! मौसम विभाग ने जारी किया एक और अलर्ट, यूपी के इन जिलों में भी 3 घंटे में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर एक और अलर्ट जारी किया है. (फाइल फोटो)
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर एक और अलर्ट जारी किया है. (फाइल फोटो)

IMD Monsoon Alert: मौसम विभाग के ताजा अलर्ट में उन्‍नाव, रायबरेली, अमेठी, आयोध्‍या, सुल्‍तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़ और फतेहपुर जिलों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. भारतीय मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के लिए एक और पूर्वानुमान जारी किया है. इसमें प्रदेश के 8 जिलों में शुक्रवार दोपहर तक बारिश होने की उम्‍मीद जताई गई है. IMD ने उन्‍नाव, रायबरेली, अमेठी, आयोध्‍या, सुल्‍तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़ और फतेहपुर जिलों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. विभाग ने इन जिलों से लगते क्षेत्रों में भी बारिश होने की बात कही है. बता दें कि गुरुवार को पूर्वांचल के कई क्षेत्रों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश हुई थी. इसमें आकाशीय बिजली और अन्‍य दुर्घटनाओं की चपेट में आने से 24 लोगों की मौत हो गई थी.

बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज, कानपुर, लखनऊ, हरदोई, संत रविदास नगर, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, रायबरेली और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. गुरुवार को पूर्वांचल में प्रकृति के रौद्र रूप के चलते व्‍यापक जनहानि हुई. विभिन्‍न घटनाओं में 24 लोगों की मौत हो गई थी. देवरिया में सबसे ज्‍यादा 9 लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई. मौसम विभाग पहले ही 26, 27 और 28 जून को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है.





25 जून को इन इलाकों में हुई इतनी बारिश
उत्‍तर प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने के बाद से कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. इस बीच, मौसम विभाग ने 25 जून को प्रदेश में हुई बारिश का आंकड़ा जारी कर दिया है. सबसे ज्यादा रायबरेली में 83.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. दूसरे स्थान पर बरेली रहा जहां 43.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. सुल्तानपुर में 35.8 मिलीमीटर, बहराइच में 42 मिलीमीटर, प्रयागराज में 14, गोरखपुर में 12 और कानपुर में 22 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा झांसी में 4, बलिया में 3 और हरदोई में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज