UP Panchayat Election: आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची तैयार, 2 दिन में होगी जारी

अयोध्या में आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कई लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

अयोध्या में आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कई लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

Ayodhya News: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा है कि पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर पार्टी ने प्रत्याशियों की सूची करीब-करीब फाइनल कर ली है. दो दिन में इसे जारी किर दिया जाएगा.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) 2 दिन के अंदर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची (Candidate List) जारी करेगी. अपने गृह जनपद अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी जिला पंचायत सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने बताया कि हजारों आवेदन आए हैं जिसकी स्क्रीनिंग की जा रही है. साफ छवि के उम्मीदवारों को आम आदमी पार्टी चुनाव मैदान में उतारेग. पहली सूची एक-दो दिन में जारी कर दी जाएगी.

सभाजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली के विकास मॉडल को लेकर आम आदमी पार्टी चुनाव मैदान में उतर रही है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी गांव घरों में जाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के विकास माडल को बताने का काम करेंगे. पार्टी शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी को लेकर उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को बताने का काम करेगी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य चुनाव के लिए साफ-सुथरी छवि वाले प्रत्याशी देने के लिए जिला स्तर पर चार सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का काम अंतिम चरण में है. आम आदमी पार्टी जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द जारी करेगी.

Youtube Video


पंचायत चुनाव पूरे दमखम से लड़ेगी आप
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव पूरे दमखम के साथ लड़ेगी, इसके लिए पार्टी प्रदेश की हर जिला पंचायत सदस्य सीट पर अपने उम्मीदवार उतार रही है. जल्द ही पार्टी की ओर से जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी जाएगी. पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता केजरीवाल मॉडल की चर्चा घर-घर करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी को प्रदेश भर से हजारों आवेदन मिल हैं. इनकी जांच करके साफ-सुथरी छवि वाले प्रत्याशी तलाशने का काम जिला स्तर पर 4 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी को दिया गया है. पहली सूची करीब-करीब फाइनल हो चुकी है. स्क्रीनिंग कमेटी हर आवेदन का बारीकी से परीक्षण कर रही है. पार्टी किसी दागी को पंचायत चुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाएगी. इस मंशा के अनुरूप सभी सदस्य साफ-सुथरी राजनीति करने वाले प्रत्याशी देने के लिए गंभीरता से लगे हुए हैं.

प्रत्याशी बेदाग छवि वाले ही होंगे

पार्टी के पदाधिकारी टिकट के दावेदारों की पूरी जानकारी लेकर उनसे बातचीत भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अपनी स्थापना के साथ साफ-सुथरी राजनीति के प्रति प्रतिबद्ध रही है. हम राजनीतिक भ्रष्टाचार और सियासत में गुंडे-माफिया की दखल खत्म करने के लिए राजनीति में आए हैं. पंचायत चुनाव में भी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता यही है कि हमारे प्रत्याशी बेदाग छवि वाले लोग हों. प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पक्की है.



आप की स्क्रीनिंग कमेटी में ये हैं शामिल

भाजपा ने अभी से अपनी हार मान ली है. हार के डर से भाजपा ने पंचायत चुनाव पार्टी के सिंबल पर ना कराने का निर्णय लिया है. सभाजीत सिंह ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी में दिल्ली के एक विधायक जिनके पास संबंधित जिले के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी है, भी शामिल हैं. उनके अलावा संबंधित जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और पर्यवेक्षक स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य हैं.

सूची में विवाद पर स्क्रीनिंग कमेटी करेगी अंतिम फैसला

सूची से जुड़े किसी विवाद की स्थिति में प्रदेश नेतृत्व स्क्रीनिंग कमेटी से विचार-विमर्श करके अंतिम फैसला लेगा. पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी की सफलता प्रदेश की राजनीति में सुखद बदलाव की पृष्ठभूमि तैयार करेगी. प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह की मौजूदगी में बुधवार को बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री आलोक खरे, युवा नेता संदीप पटेल, साकेत महाविद्यालय के छात्र नेता विकास वर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता और युवाओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी में शामिल होने वाले अन्य प्रमुख लोगों में एडवोकेट अजय श्रीवास्तव, राम नारायण मिश्रा, रामधन वर्मा, मोहम्मद निजाम, सहज राम यादव, संतोष वर्मा रवि वर्मा अरविंद चौरसिया सत्यम गौड आज प्रमुख लोग शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज